Advertisment

Champions Trophy 2025 : PCB ने BCCI से कर दी ये बड़ी डिमांड, इस मुद्दे पर मांगा लिखित में जवाब

Champions Trophy 2025 : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड से एक बड़ी डिमांड की है. दरअसल, PCB ने कहा है कि BCCI लिखित में दे कि भारत सरकार ने पाकिस्तान में खेलने की अनुमति नहीं दी है.

author-image
Roshni Singh
New Update
Champions Trophy 2025 IND vs PAK

PCB ने BCCI से कर दी ये डिमांड( Photo Credit : Social Media)

Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) से बड़ी डिमांड की है. PCB चाहता है कि BCCI इस बात का लिखित में सबूत दे कि भारत सरकार ने अगले साल होने वाली चैम्पियंस ट्रॉफी के लिये सुरक्षा कारणों का हवाला देकर टीम इंडिया को पाकिस्तान जाने की अनुमति देने से इनकार कर दिया है. रिपोर्ट में PCB के एक सूत्र के हवाले से यह बात कही गई है. 

Advertisment

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड चाहता है कि इस मुद्दे को जल्दी से सुलझाया जाए. रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि आईसीसी की सालाना कांफ्रेंस 19 जुलाई को श्रीलंका के कोलंबो में होना है, जिसमें ‘हाइब्रिड मॉडल’ पर चर्चा एजेंडे में शामिल नहीं है. जिसके तहत टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के अपने सभी मैच यूएई में खेलेगी. 

मीडिया रिपोर्ट में PCB के एक सूत्र ने कहा, अगर भारत सरकार ने खिलाड़ियों का पाकिस्तान आने की अनुमति नहीं दी है तो उसे लिखित में देना होगा और बीसीसीआई वह पत्र आईसीसी को जल्द सौंप दे. हम लगातार कह रहे हैं कि टूर्नामेंट शुरू होने से पहले BCCI अपनी टीम के पाकिस्तान जाने के बारे में आईसीसी को लिखित में सूचित करे. 

यह भी पढ़ें: IPL 2025: आईपीएल 2025 से पहले CSK को लग सकता है बड़ा झटका, 2 खिलाड़ी लेंगे संन्यास!

बीसीसीआई ने पहले ही साफ कर दिया है कि पाकिस्तान में खेलने का फैसला भारत सरकार का होगा. कई रिपोर्ट्स में ऐसा दावा किया गया है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी से हाइब्रिड मॉडल की मांग की है. बता दें कि भारत ने एशिया कप 2023 के अपने सभी मैच हाइब्रिड मॉडल पर श्रीलंका में खेला था. हालांकि अभी तक BCCI ने 2025 चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है.

वहीं PCB ने चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के पूरे कार्यक्रम का ड्राफ्ट आईसीसी को सौंप दिया है, जिसमें भारत के सारे मैच, टूर्नामेंट का सेमीफाइनल और फाइनल लाहौर में लाहौर में आयोजित होंगे. वहीं भारत और पाकिस्तान का मैच 1 मार्च को होना है.

Source : Sports Desk

Champions Trophy 2025 IND vs PAK India vs Pakistan Champions Trophy 2025 cricket news in hindi sports news in hindi pakistan IND vs PAK PCB asks BCCI to give in writing bcci
Advertisment
Advertisment