logo-image
लोकसभा चुनाव

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) लौटे फॉर्म में, दो साल बाद ठोका शतक (Century)

भारतीय क्रिकेट में टेस्ट टीम की दीवार माने जाने वाले चेतेश्वर पुजारा ने भारत के लिए कई अहम और बड़ी पारी खेली हैं, लेकिन पुजारा आईपीएल में कभी भी सफल नहीं हुए.

Updated on: 17 Apr 2022, 07:11 PM

लंदन:

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) भले IPL के 15वें सीजन में अनसोल्ड खिलाड़ी रहे, लेकिन इंग्लैंड में अपने बल्ले से कमाल दिखा रहे हैं. ससेक्स की ओर से खेलते हुए चेतेश्वर पुजारा ने रविवार को डर्बीशायर के खिलाफ काउंटी चैंपियनशिप मैच में दो साल से अधिक समय बाद अपना पहला प्रथम श्रेणी  (Cheteshwar Pujara century) शतक बनाकर फॉर्म में वापसी की है. खेल के चौथे दिन पुजारा ने अपना 51 वां प्रथम श्रेणी शतक लगाया. तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर पुजारा नाबाद 57 रन बनाकर पवेलियन लौटे थे. पुजारा इससे पहले पहली पारी में 15 गेंदों में 6 रन बनाकर ही आउट हो गए थे.

यह भी पढ़ें: IPL 2022: पंजाब की टीम में बड़ा बदलाव, मयंक अग्रवाल टीम से बाहर

डर्बीशायर (derbyshire) ने 8 विकेट के नुकसान पर 505 रन बनाकर पहली पारी घोषित कर दी थी. जिसके जवाब में पूरी ससेक्स ( sussex) की टीम पहली पारी में 174 रनों पर ऑलआउट हो गई थी. इससे पहले खराब फॉर्म के चलते भारतीय टेस्ट टीम (Indian Test team) में अपनी जगह गंवा चुके हैं. काउंटी क्रिकेट (County cricket) में अच्छा प्रदर्शन कर के वह भारतीय टीम में वापसी की दावेदारी पेश कर सकते हैं. साउथ अफ्रीका (South Africa) दौरे पर खराब प्रदर्शन के बाद पुजारा और अंजिक्य रहाणे को श्रीलंका के खिलाफ हुई घरेलू सीरीज में मौका नहीं मिला था. चेतेश्वर पुजारा का बल्ला लंबे समय से खामोश चल रहा था. 

भारतीय टीम के दीवार कहे जाते हैं पुजारा

भारतीय क्रिकेट में टेस्ट टीम की दीवार माने जाने वाले चेतेश्वर पुजारा ने भारत के लिए कई अहम और बड़ी पारी खेली हैं, लेकिन पुजारा आईपीएल में कभी भी सफल नहीं हुए. पुजारा को आईपीएल में ज्यादा खेलने का मौका भी नहीं मिला हैं. पुजारा ने आईपीएल में सिर्फ 30 मैच ही खेले हैं. इन मैचों में भी पुजारा फ्लॉप रहे हैं, पुजारा के नाम आईपीएल में सिर्फ 20.52 की औसत से 390 रन दर्ज हैं. आईपीएल में पुजारा (Pujara in ipl) ने 99.74 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए है जो टी20 क्रिकेट के हिसाब से काफी कम है. आईपीएल 2021 के लिए उनको चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) में शामिल किया गया लेकिन आईपीएल 2022 (IPL 2022) में पुजारा किसी भी टीम का हिस्सा नहीं हैं.