Advertisment

क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर को जन्मदिन के मौके पर BCCI ने जारी किया नोटिस, जानें वजह

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के लोकपाल और नैतिक अधिकारी डीके जैन ने सचिन तेंदुलकर एक नोटिस जारी किया है.

author-image
Vineeta Mandal
एडिट
New Update
क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर को जन्मदिन के मौके पर BCCI ने जारी किया नोटिस, जानें वजह

Sachin Tendulkar ( फाइल फोटो)

बुधवार यानि 24 अप्रैल को जब पूरी दुनिया महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को 46वें जन्मदिवस की बधाई और शुभकामनाएं दे रहे थे. वहीं दूसरी तरफ भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के लोकपाल और नैतिक अधिकारी डीके जैन ने सचिन तेंदुलकर एक नोटिस जारी किया है. जानकारी के मुताबिक आईपीएल फ्रेंचाइजी के मेंटोर के साथ क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) के सदस्य होने के कारण कथित हितों के टकराव के लिए यह नोटिस जारी किया है.

Advertisment

तेंदुलकर मुंबई इंडियंस के और लक्ष्मण सनराइजर्स हैदराबाद के मेंटोर हैं. हितों के टकराव के आरोप का यह तीसरा मामला है. इनसे पहले पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को कैब अध्यक्ष, सीएसी सदस्य और दिल्ली कैपिटल्स के सलहकार के तौर पर तीन भूमिका निभाने के लिये न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) जैन के समक्ष सुनवाई के लिये पेश होना पड़ा था.

Advertisment

ये तीनों सीएसी का हिस्सा थे जिन्होंने जुलाई 2017 में सीनियर राष्ट्रीय कोच रवि शास्त्री का चयन किया था जो उनकी अंतिम बैठक थी.

न्यायमूर्ति जैन ने नोटिस में तेंदुलकर और लक्ष्मण दोनों को 28 अप्रैल तक आरोपों का लिखित जवाब देने और साथ ही बीसीसीआई से भी जवाब देने को कहा है. यह शिकायत मध्य प्रदेश क्रिकेट संघ (एमपीसीए) के सदस्य संजीव गुप्ता ने दायर की है.

और पढ़ें: VIDEO: बैंगलोर में आया छक्कों का तूफान, 2 ओवर में पड़े 6 छक्के, डिविलियर्स ने स्टेडियम के बाहर पहुंचाई गेंद

Advertisment

लोकपाल ने यह भी कहा कि जवाब देने में असफल होने के बाद उन्हें अपने विचार रखने का और कोई मौका नहीं दिया जाएगा. बुधवार को 46वां जन्मदिन मनाने वाले तेंदुलकर और लक्ष्मण टिप्पणी के लिये उपलब्ध नहीं थे.

Source : News Nation Bureau

Cricket Advisory Committee Sachin tendulkar bcci VVS laxman
Advertisment
Advertisment