Advertisment

World Cup 2019: India vs S Africa कमेंटेटर की गलती ने भारत को टॉस जिता दिया

दक्षिण अफ्रीका के कप्‍तान डुप्‍लेसी ने सिक्‍का उछाला और कोहली ने हैड कहा, लेकिन आया टेल्‍स. इस पर कमेंटेटर मार्क निकोलस को कोई गफलत हो गई और उन्होंने कहा कि भारत ने टॉस जीता है.

author-image
Nihar Saxena
एडिट
New Update
World Cup 2019: India vs S Africa कमेंटेटर की गलती ने भारत को टॉस जिता दिया

सांकेतिक चित्र

साउथहैंप्टन (Southampton) मैच में द अफ्रीका ने टॉस जीता और पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन इस दौरान एक गफलत हो गई. दक्षिण अफ्रीका के कप्‍तान डुप्‍लेसी (faf duplessi) ने सिक्‍का उछाला और कोहली ने हैड कहा, लेकिन आया टेल्‍स ( live cricket match). इस पर कमेंटेटर मार्क निकोलस को कोई गफलत हो गई और उन्होंने कहा कि भारत ने टॉस जीता और माइक कोहली की तरफ बढ़ा दिया था. हालांकि मैच रैफरी ने सुधार करते हुए कहा कि टॉस दक्षिण अफ्रीका ने जीता है. इसके बाद मार्क निकोलस ने कहा कि भारत ने नहीं दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीता है.

Advertisment

यह भी पढ़ेंः इंग्लैंड में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 20 साल से नहीं हारी टीम इंडिया

दो-दो स्पिनरों को मौका

डुप्‍लेसी ने टॉस (Toss) जीतने के बाद पहले बल्‍लेबाजी (Batting First) करने का फैसला किया. उन्‍होंने कहा कि भारत (india vs south africa,) के खिलाफ खेलना हमेशा बड़ा मौका होता है. इस मैच के लिए दक्षिण अफ्रीका ने चोटिल लुंगी नगिदी की जगह स्पिनर तबरेज शम्‍सी को शामिल किया है. दोनों टीमों ने इस मैच में दो-दो स्पिनर खिलाए हैं. दक्षिण अफ्रीका के पास इमरान ताहिर और तबरेज शम्‍सी. तो भारत के पास कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल है. हालांकि डेल स्टेन के चोटिल होकर विश्व कप (cwc 2019) से बाहर हो जाने से साउथ अफ्रीका को बड़ा झटका लगा है.

यह भी पढ़ेंः World Cup 2019: 'स्टेनगन' की 'गोलियों' से तो बच गई टीम इंडिया, लेकिन...

Advertisment

विजय शंकर की जगह केएल राहुल

भारत (icc cricket world cup 2019) ने इस मैच में मोहम्‍मद शमी की जगह भुवनेश्‍वर कुमार को मौका दिया है. टीम में केदार जाधव की भी वापसी हो रही है. वे आईपीएल 2019 में चोटिल हो गए थे. भारत ने चौथे नंबर पर बल्‍लेबाजी के लिए विजय शंकर की जगह केएल राहुल (KL Rahul) को चुना है. विराट कोहली (virat kohli) ने टॉस के समय कहा कि उन्‍हें दर्शकों का खूब समर्थन मिलेगा. उन्‍होंने कहा कि उनके पास काफी संतुलित गेंदबाजी है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जो सीरीज थी उसके नतीजे के चलते दो स्पिनर लिए हैं. पहली बार कप्‍तानी के सवाल पर उन्‍होंने कहा कि देश का प्रतिनिधित्‍व करने से बेहतर कोई प्रेरणा नहीं है.

कमेंटेटर ने भारत को जिता दिया था टॉस, जबकि जीता दक्षिण अफ्रीका था.

चोटिल लुंगी की जगह तबरेज शम्सी को शामिल किया द. अफ्रीका ने.

भारत ने ङुवनेश्वर कुमार और केएल राहुल को दिया अंतिम एकादश में मौका.

Source : News Nation Bureau

भारत Icc World Cup Match 2019 confusion World Cup match toss India-sa दक्षिण अफ्रीका वर्ल्ड कप 2019
Advertisment
Advertisment