Advertisment

भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे का पूरा शेड्यूल जारी, जानें कब और कहां खेली जाएगी टी20, टेस्ट और वनडे सीरीज

टेस्ट सीरीज के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जाएगी. वनडे सीरीज का पहला मैच 12 जनवरी को कैनबेरा में खेला जाएगा.

author-image
Sunil Chaurasia
New Update
india aus

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया( Photo Credit : न्यूज नेशन)

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड (Cricket Australia) ने गुरुवार को अपने 6 महीने के घरेलू कार्यक्रम का ऐलान कर दिया है. इस कार्यक्रम में भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे (IND vs AUS) का पूरा शेड्यूल भी शामिल है. लेकिन हैरानी की बात ये है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस साल अक्टूबर में शुरू होने वाले टी20 विश्व कप (T20 World Cup) का कोई जिक्र नहीं किया है. ऑस्ट्रेलिया का घरेलू कार्यक्रम 9 अगस्त से शुरू होगा, जिसकी शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के जिम्बाब्वे दौरे से होगी. टीम इंडिया (Team India) अपने अभियान के लिए अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होगी.

Advertisment

ये भी पढ़ें- IND vs AUS: सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट मैच खेलेगी टीम इंडिया, सामने होगी ये बड़ी चुनौती

टीम इंडिया का ऑस्ट्रेलिया दौरा (India vs Australia) 11 अक्टूबर से तीन मैचों की टी20 सीरीज के साथ शुरू होगा. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाली 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच 11 अक्टूबर को ब्रिस्बेन में, दूसरा मैच 14 अक्टूबर को कैनबेरा में और तीसरा मैच 17 अक्टूबर को एडिलेड में खेला जाएगा. टी20 सीरीज होने के बाद ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप का आयोजन होना है, लेकिन कोरोना वायरस को देखते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस पर अभी तक कुछ भी स्पष्ट नहीं किया है.

ये भी पढ़ें- आईओए ने अनिल खन्ना से टोक्यो होटल बुकिंग में हुए नुकसान का ब्योरा मांगा

Advertisment

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टी20 सीरीज के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है. दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच 3 से 7 दिसंबर तक ब्रिस्बेन में खेला जाएगा. दूसरा टेस्ट 11 से 15 दिसंबर तक एडिलेड में, तीसरा टेस्ट 26 से 30 दिसंबर तक मेलबर्न में और चौथा टेस्ट मैच 3 से 7 जनवरी तक सिडनी में खेला जाएगा. सिडनी में खेला जाने वाला सीरीज का आखिरी मैच गुलाबी गेंद से दूधिया रोशनी में खेला जाएगा. इसके लिए बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को पहले ही भरोसा दिया था.

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस के बीच आईपीएल देश के मनोबल को बढ़ा सकता है : पार्थ जिंदल

टेस्ट सीरीज के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जाएगी. वनडे सीरीज का पहला मैच 12 जनवरी को कैनबेरा में, दूसरा मैच 25 जनवरी को सेंट किल्डा में और तीसरा मैच 17 जनवरी को सिडनी में खेला जाना है. कोरोना वायरस की वजह से क्रिकेट पर लगी रोक की वजह से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को काफी नुकसान हुआ है. ऐसे में उनकी वित्तीय हालात के लिए यह सीरीज काफी अहम है. रिपोर्टों के अनुसार सीए को भारत के इस दौरे से 30 करोड़ ऑस्ट्रेलियाई डॉलर की कमाई होगी.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

India tour of Australia 2020 Cricket News India vs Australia Test Series India vs Australia T20 Series India vs Australia ODI series India vs Australia Full Schedule ind-vs-aus india vs australia
Advertisment
Advertisment