Advertisment

Azharuddin: क्रिकेटर अजहरुद्दीन की बढ़ी मुश्किल, इस मामले में ED ने किया तलब

पूर्व भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और कांग्रेस नेता अजहरुद्दीन को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. अजहरुद्दीन को ईडी की ओर से समन जारी किया गया है. जानिए क्या है पूरा मामला.

Advertisment
author-image
Dheeraj Sharma
एडिट
New Update
Azharuddin ED Summoned
Advertisment

Azharuddin: क्रिकेटर और पूर्व भारतीय कप्तान अजहरुद्दीन को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. अजहरुद्दीन की मुश्किल बढ़ती दिख रही है. दरअसल प्रवर्तन निदेशालय की ओर से अजहरुद्दीन को समन भेजा गया है. इस समय के साथ ही उन्हें तलब होने को भी कहा गया है. ये मामला मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ा बताया जा रहा है. 

Advertisment

क्या है मामला?


पूर्व भारतीय कप्तान अजहरुद्दीन के लिए गुरुवार 3 अक्टूबर का दिन कुछ खास नहीं रहा. क्योंकि इस दिन उन्हें इन्फोर्समेंट डायरेक्टोरेट की ओऱ से बड़ा समन जारी हो गया है. दरअसल अजहरुद्दीन पर 20 करोड़ रुपए के फंड के दुरुपयोग का आरोप लगा है. मामला हैदराबाद का ही बताया जा रहा है. अजहरुद्दीन पर हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन में मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप लगा है. इसी सिलसिले में ईडी की ओर से उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया है. 

यह भी पढ़ें - ICC Womens T20 World Cup 2024: टाइम, डेट और लाइव स्ट्रीमिंग, यहां मिलेगी टूर्नामेंट से जुड़ी सभी डीटेल्स

Advertisment

अजहरुद्दीन को हैदराबाद में इन्फोर्समेंट डायरेक्टोरेट के दफ्तर में पेश होना होगा. इस केस में अजहरुद्दीन पर हैदराबाद के उप्पल में राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम के लिए डीजल जनरेटर, फायर इक्विपमेंट्स और कैनोपियों की खरीदारी के लिए अलॉट किए गए 20 करोड़ रुपए में कथित गड़बड़ी का आरोप लगा है.  

क्या बोले अजहरुद्दीन


मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों औऱ ईडी की ओर से भेजे  गए समन को लेकर अब तक अजहरुद्दीन की ओर से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है. लेकिन अब देखना यह होगा कि इस मामले में वह क्या रुख अपनाते हैं. 

Advertisment

क्रिकेट एसोसिएशन के रह चुके अध्यक्ष


बता दें कि अजहरुद्दीन हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष रह चुके हैं. इसके साथ ही वह कांग्रेस के नेता भी है. यही नहीं हैदराबाद में यह पहले कांग्रेस नेता हैं जिन्हें ईडी की ओर से समन भेजा गया है. अजहरुद्दीन पर अपने कार्यकाल के दौरान फंड के मिसयूज का आरोप लगाया गया है. अगर ये आरोप साबित होता है तो यह एक गंभीर मामला बन सकता है. 

यह भी पढ़ें - IND vs BAN: पहले टी-20 मैच में ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग-XI, देखें किन्हें मिलेगा मौका

latest sports news mohammad azharuddin ed Sports News hindi sports news MONEY LAUDERING CASE Azharuddin MD Azharuddin former cricketer Azharuddin cricketer Azharuddin
Advertisment
Advertisment