Advertisment

दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज डेविड मिलर ने रचा इतिहास, 35 गेंदों पर जड़ा टी-20 का सबसे तेज शतक

बांग्लादेश के खिलाफ साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज डेविड मिलर ने अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच में सबसे तेज शतक जड़ इतिहास रच दिया है।

author-image
vinita singh
एडिट
New Update
दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज डेविड मिलर ने रचा इतिहास, 35 गेंदों पर जड़ा टी-20 का सबसे तेज शतक

डेविड मिलर

दक्षिण अफ्रीका में बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे टी-20 सीरीज के दूसरे मैच में किलर मिलर के नाम से मशहूर डेविड मिलर ने इतिहास रच दिया है। मिलर अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैचों में सबसे तेज शतक जड़ने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। मिलर ने 35 गेंद पर शानदार शतक जड़ा। अंत में वह 36 गेंद में 101 रन बनाकर नाबाद रहे।

Advertisment

इससे पहले अंतरराष्ट्रीय टी-20 में सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के ही रिचर्ड लेवी के नाम दर्ज था। लेवी ने साल साल 2012 में न्यूजीलैंड के खिलाफ हैमिल्टन में 47 गेंद में शतक जड़ा था।

इसके बाद दूसरे नंबर पर भारत के केएल राहुल और दक्षिण अफ्रीका के ही फॉफ डुप्लेसिस हैं। दोनों ने 46-46 गेंद पर शतक जड़ा है। राहुल ने साल 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ फ्लोरि़डा में 46 गेंद में शतक बनाया था। वहीं डुप्लेसिस ने भी वेस्टइंडीज के खिलाफ ही जोहानेसबर्ग में खेले गए टी-20 में 46 गेंद में शतक जड़ा था।

पारी के दसवें ओवर में एबी डिविलियर्स के आउट होने के बाद पांचवें नंबर पर मिलर बल्लेबाजी करने आए। उस वक्त अफ्रीकी टीम का स्कोर 78 रन था। सबसे पहले 23 गेंद में पांच चौके और तीन छक्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। लेकिन इसके बाद अगले पचास रन बनाने के लिए मिलर ने केवल 12 गेंद खर्च की और टी-20 का सबसे तेज शतक अपने नाम कर लिया।

Advertisment

Ind Vs NZ: कानपुर वनडे में विराट कोहली का कमाल, सबसे तेज 9000 रन का बनाया...

अपनी इस धुआंधार पारी में मिलर ने 7 चौके और 9 छक्के जड़े। एक ओवर में मिलर ने 31 रन बनाए। सैफुद्दीन द्वारा किए पारी के 19 ओवर में लगातार पांच छक्के जड़े और 31 रन बनाए।

उनकी इस पारी की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 224 रन बनाने में सफल हुई।

Advertisment

कानपुर वनडे: टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 6 रनों से हराया, सीरीज पर 2-1 से कब्जा

Source : News Nation Bureau

David Miller Fastest T 20 century South Africa vs Bangladesh
Advertisment
Advertisment