Advertisment

Shane Warne की वसीयत का ऐलान, एक्स वाइफ को नहीं मिलेगी कोई भी संपत्ति

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज लेग स्पिन बॉलर शेन वार्न की संपत्ति का ऐलान हुआ है. पिछले साल 4 मार्च को उनकी हार्ट अटैक से असामयिक निधन हुआ था. उनके निधन की खबर पाकर क्रिकेट जगत शोक में डूब गया था.

author-image
Satyam Dubey
New Update
Shane Warn

Shane Warn ( Photo Credit : File Photo)

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज लेग स्पिन बॉलर शेन वार्न की संपत्ति का ऐलान हुआ है. पिछले साल 4 मार्च को उनकी हार्ट अटैक से असामयिक निधन हुआ था. उनके निधन की खबर पाकर क्रिकेट जगत शोक में डूब गया था. जब उनका निधन हुआ तो वह ऑस्ट्रेलिया में नहीं बल्कि थाईलैंड में थे. जहां वह एक विला में अचेत अवस्था में पाए गए थे. उनके प्रबंधन की तरफ से निधन की पुष्ठि की गई थी. शेन वार्न के निधन के 11 महीने बाद उनकी वसीयत का ऐलान हुआ है. 

Advertisment

तीन बच्चों में बंटेगी संपत्ति 

शेन वार्न की वसीयत के बाद अब साफ हो गया है कि उनके तीन बच्चों के बीच संपत्ति बांटी जाएगी. वह अपने पीछे तकरीबन 20.7 मिलियन डॉलर की संपत्ति छोड़कर गए हैं. उनकी संपत्ति जैकसन, ब्रुक और समर को 31-31 फीसदी संपत्ति दी जाएगी. बाकी बची हुई संपत्ति को वार्न के भाई, भतीजी और भतीजे को दी जाएगी. वार्न ने अपनी एक्स वाइफ के लिए कोई भी संपत्ति नहीं छोड़ी है. उन्होंने अपनी गाड़ी, बाइक और मर्सिडीज को बेटे को दिया है. शेन वार्नर की संपत्ति में दो बड़े घर हैं इसके साथ ही 5 मिलियन डॉलर उनके बैंक अकाउंट में है.

संन्यास के बाद एक्सपर्ट के तौर पर भी किया काम 

Advertisment

आपको बता दें कि 15 साल के लंबे करियर के बाद जब शेन वार्न ने क्रिकेट से संन्यास लिया था. रिटायमेंट लेने के बाद भी उनकी लोकप्रियता कम नहीं हुई थी. संन्यास के बाद वह कई बड़े स्पोर्ट्स चैनलों में बतौर क्रिकेट एक्सपर्ट काम भी किया था. साल 2007 में उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था. जबकि साल 1992 में उन्होंने टीम इंडिया के खिलाफ क्रिकेट में डेब्यू किया था. 15 साल के लंबे करियर में उन्होंने कई रिकॉर्ड भी अपने नाम किए हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: गिल या राहुल कौन करेगा ओपनिंग, जानें शास्त्री ने किसे बताया बेहतर

शेन वार्न का क्रिकेट करियर 

Advertisment

शेन वार्न के क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने 145 टेस्ट मैचों की 273 पारियों में 708 विकेट अपने नाम किया. उनकी बेस्ट बॉलिंग 71 रन खर्च कर 8 विकेट रही है. वनडे में उन्होंने 194 मैचों की 191 पारियों में 293 विकेट लिया. वनडे में उनकी बेस्ट बॉलिंग 33 रन खर्च कर 5 विकेट रहा है. शेन वार्न ने आईपीएल भी खेला है. उन्होंने 55 आईपीएल मैचों की 54 पारियों में 57 विकेट लिया. आईपीएल में उनकी बेस्ट बॉलिंग 21 रन देकर 4 विकेट है. 

shane warne children shane warne wealth shane warne will Shane Warne Death Shane Warne
Advertisment
Advertisment