Advertisment

ECB ने किया हैरी ब्रूक के रिप्लेसमेंट का ऐलान, अब ये इंग्लिश खिलाड़ी करेगा टीम इंडिया की नाक में दम

ECB ने किया हैरी ब्रूक के रिप्लेसमेंट का ऐलान, अब ये इंग्लिश खिलाड़ी करेगा टीम इंडिया की नाक में दम

author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
ECB announces harry brook replacement is daniel william lawrence

ECB announces harry brook replacement is daniel william lawrence( Photo Credit : Social Media)

IND vs ENG : 25 जनवरी से भारत के साथ होने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के शुरू होने से पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम को हैरी ब्रूक (Hके रूप में बड़ा झटका लगा. ब्रूक कुछ निजी कारणों के चलते घर लौट गए. हालांकि, इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने भी 24 घंटे के अंदर-अंदर हैरी के रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है. अब डेन लॉरेंस अपकमिंग सीरीज में इंग्लिश टीम में हैरी ब्रूक (Harry Brook) की जगह लेंगे. इससे पहले भी डेन लॉरेन्स को भारत दौरे पर आने का मौका मिल चुका है, वह 2021 में भी अपनी इंग्लिश टीम के साथ भारत आए थे.

Advertisment

Harry Brook ने दिया 

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज हैरी ब्रूक 25 जनवरी से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज से नाम वापस लिया और वह घर लौट गए. हालांकि, इंग्लिश बोर्ड ने भी देरी नहीं की और 24 घंटे के अंदर ही रिप्लेसमेंट प्लेयर को भी चुन लिया. ECB ने बयान जारी कर कहा, ''डेन लॉरेंस भारत के खिलाफ सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम के साथ जुड़ेंगे. अगले 24 घंटे में ही लॉरेंस टीम के साथ जुड़ जाएंगे. हैरी ब्रुक निजी कारणों की वजह से भारत के खिलाफ सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे और वह इंग्लैंड वापस जा रहे हैं. ब्रुक के परिवार ने अपील की है कि उनकी प्राइवेसी का ध्यान रखा जाए.'' 

ये भी पढ़ें  : पाकिस्तान के बाद अब अफ्रीका से आई प्राण प्रतिष्ठा के लिए शुभकामनाएं, Video देख हो जाएंगे खुश

पहले भी भारत का दौरा कर चुके हैं Harry Brook

डेन लॉरेंस ने पिछली बार 2021 में भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई टेस्ट सीरीज के दौरान भारत का दौरा किया था. अहमदाबाद में चौथे टेस्ट में लॉरेंस ने इंग्लैंड की ओर से बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 46 और 50 रन की पारी खेली. बता दें, लॉरेंस ने साल 2021 में श्रीलंका के खिलाफ डेब्यू किया था. तब से उन्होंने 11 टेस्ट मैच खेले, जिसमें 29 के औसत से 551 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 3 अर्धशतक लगाए. हालांकि, वह लगभग 2 सालों से टेस्ट टीम से बाहर चल रहे हैं, क्योंकि उन्होंने इंग्लैंड के लिए अपना आखिरी टेस्ट मार्च 2022 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था.

यहां देखें दोनों टीमें

इंग्लैंड की टीम : बेन स्टोक्स (कप्तान), जैक क्रॉली, बेन डकेट, रेहान अहमद, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), शोएब बशीर, बेन फोक्स (विकेटकीपर), जेम्स एंडरसन, गस एटकिन्सन, टॉम हार्टली, जैक लीच, ओली पोप, ऑली रोबिन्सन, जो रूट, मार्क वुड।

टीम इंडिया : रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, आवेश खान।

Advertisment

Source : Sports Desk

Daniel William Lawrence news daniel william lawrence ind-vs-eng cricket news in hindi sports news in hindi ECB announces harry brook ecb
Advertisment