Advertisment

वर्ल्ड कप 2023 पर आई बड़ी अपडेट, इन मैदानों पर खेले जाएंगे सेमीफाइनल मैच !

वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल मैचों के वेन्यूज सामने आ गए हैं. जानिए इस बार आईसीसी टूर्नामेंट के दोनों सेमीफाइनल मैच किन-किन मैदानों पर खेले जाएंगे...

author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
Eden Gardens and Wankhede stadium likely venues for ICC World Cup 2023

Eden Gardens and Wankhede stadium likely venues for ICC World Cup 2023( Photo Credit : Social Media)

वर्ल्ड कप 2023 के शेड्यूल का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. मंगलवार को बीसीसीआई टूर्नामेंट का शेड्यूल जारी करने वाली है. मगर, इससे पहले बड़े इवेंट से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है, जो फैंस को खुश कर देगी. रिपोर्ट्स के अनुसार, भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल मुकाबलों के लिए बीसीसीआई ने मुंबई के वानखेड़े और कोलकाता के ईडेन गार्डेन्स को फाइनल कर लिया है. हालांकि, अभी इस खबर की आधिकारिक पुष्टि बाकी है. 

Advertisment

कोलकाता और मुंबई में हो सकते हैं सेमीफाइनल मैच

वर्ल्ड कप 2023 की मेजबानी भारत के पास है. पूरे 12 साल बाद भारत में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाने वाला है. मेगा इवेंट को लेकर फैंस के बीच काफी एक्साइटमेंट है. इस बीच टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मुकाबलों के वेन्यू के नाम सामने आए हैं. ANI की रिपोर्ट्स की मानें, तो कोलकाता का ईडन गार्डन और मुंबई का वानखेड़े स्टेडियम में वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल मैच खेले जा सकते हैं. 

ये भी पढ़ें : 1983 वर्ल्ड कप टीम के खिलाड़ियों को कितनी सैलरी देता था BCCI, यकीन करना मुश्किल

अहमदाबाद में हो सकता है फाइनल

बीसीसीआई मंगलवार को वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल जारी करने वाली है. टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला आधुनिक सुविधाओं से लैस अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना तय माना जा रहा है, क्योंकि ये दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम है. जहां 1 लाख 32 हजार दर्शक एक साथ मैच का लुफ्त उठा सकते हैं. बताते चलें, टूर्नामेंट के लिए शेड्यूल पहले ही आ जाता, लेकिन पाकिस्तान ने वेन्यूज को लेकर आपत्ति जताई थी. इसके चलते शेड्यूल जारी होने में काफी वक्त लग गया. मगर, अब हर मामला सुलझ गया है और पाकिस्तान भी तय वेन्यूज पर खेलने को तैयार है.

ये भी पढ़ें : फैन ने खून से लेटर लिखकर MS Dhoni से की ये डिमांड, क्या पूरी करेंगे माही

India vs Pakistan Hockey World Cup 2023 Eden Gardens Team India wankhedhe stadium
Advertisment
Advertisment