Advertisment

ENG vs IND: ऋषभ पंत के इस रिकॉर्ड को तोड़ पाना मुश्किल, कोई नहीं आसपास

पहले दिन टीम इंडिया 7 विकेट खोकर 363 रनों का स्कोर किया है. दूसरे दिन का खेल शुरू होते ही इंग्लैड के गेंदबाजों ने टीम इंडिया की पहली पारी समाप्त कर दी.

Advertisment
author-image
Satyam Dubey
एडिट
New Update
Rishabh Pant

Rishabh Pant ( Photo Credit : Twitter- @BCCI)

Advertisment

टीम इंडिया (Team India) और इंग्लैंड (England) के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला बर्मिंघम के एजबेस्ट क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है. मुकाबले का आज दूसरा दिन खेला जाना है. इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. बल्लेबाजी का न्योता पाकर बल्लेबाजी करने उतरी इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं हुई. पहले दिन टीम इंडिया 7 विकेट खोकर 363 रनों का स्कोर किया है. दूसरे दिन का खेल शुरू होते ही इंग्लैड के गेंदबाजों ने टीम इंडिया की पहली पारी समाप्त कर दी. पहली पारी में टीम इंडिया 416 रनों पर ऑल आउट हो गई. 

Advertisment

शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा सलामी बल्लेबाजी करने आए. शुभमन गिल 17 रन पर थे, कि जेम्स एंडरसन ने अपना शिकार बना लिया. दूसरे सलामी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा 13 रनों की पारी खेल पवेलियन चलते बने. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए हनुमा बिहारी भी बड़ी पारी नहीं खेल सके. हनुमा बिहारी 20 रन के स्कोर पर पवेलियन चल दिए. नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आए दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) भी 11 रनों पर आउट हो गए. पहले दिन टीम का स्कोर 100 भी नहीं पहुंचा था कि आधी टीम पवेलियन लौट गई. 

टीम इंडिया (Team India) का टॉप ऑर्डर पूरी तरह से लड़खड़ा गया था. तब विकेट कीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने कमान संभाली और क्रीज पर रुक कर रनों की गति बढ़ाने लगे. ऋषभ पंत ने पहले दिन इंग्लैंड के गेंदबाजों की जमकर खबर ली और शानदार शतक जड़ा. 

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने अपनी इस पारी के दौरान 111 गेंदों का सामना किया. जिसमें 131 के ऊपर की स्ट्राइक रेट से 146 रनों शानदार पारी खेली. इस दौरान ऋषभ पंत के बल्ले से 19 चौके और 4 छक्के देखने को मिले. ऋषभ पंत ने अपनी इस शानदार पारी से टीम इंडिया (Team India) की बल्लेबाजी को बचाने के साथ ही कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए. आइए जानते हैं ऋषभ पंत ने अपनी इस शानदार पारी से क्या कीर्तिमान रचा है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें: India vs England: विदेशी धरती पर जडेजा ने ठोका पहला शतक, 416 रन बनाकर भारत मजबूत स्थिति में

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने इंग्लैंड के खिलाफ शतक जड़ने के साथ टीम इंडिया (Team India) के लिए सबसे तेज शतक जड़ने के मामले में दूसरे नंबर पर आ गए हैं. इस लिस्ट में पहले नंबर पर मोहम्मद अजहरुद्दीन हैं. लॉर्ड्स के मैदान पर 88 गेंदों पर शतक जड़ा था. अब ऋषभ पंत (Rishbah Pant) इस मुकाबले में बर्मिंघम में 89 गेंदों पर शतक जड़कर दूसरे पायदान पर आ गए हैं. इससे पहले ऋषभ पंत ने ओवल में 117 गेंदे पर शतक जड़ा था. पंत की ये पारी तीसरा सबसे तेज शतक है.  

rishabh pant test record eng vs ind rishabh pant century Rishabh Pant Record Rishabh Pant
Advertisment
Advertisment