Advertisment

ENG vs IND: कोहली फिर एक बार बड़ी पारी से चूके, फिर भी बना दिया ये खास रिकॉर्ड

सभी टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली से इस मुकाबले में बड़ी पारी की उम्मीद लगाए बैठे थे. लेकिन ऐसा होता हुआ नहीं दिखा.

author-image
Satyam Dubey
New Update
Virat Kohli

Virat Kohli ( Photo Credit : File Photo)

टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम में दूसरी पारी खेल रही है. इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 284 रनों पर ढेर हो गई. जिससे टीम इंडिया को 132 रनों की बढ़त मिली. इस पारी में भी टीम इंडिया का 75 रनों पर 3 विकेट गिर गया. पहली पारी की बात करें तो 95 रनों पर टीम इंडिया के 5 विकेट गिर गए थे. सभी टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली से इस मुकाबले में बड़ी पारी की उम्मीद लगाए बैठे थे. लेकिन ऐसा होता हुआ नहीं दिखा. फैंस इस उम्मीद में हैं कि विराट कोहली के बल्ले से शतक निकले लेकिन ऐसा हो नहीं पा रहा है. 

Advertisment

इस मुकाबले की पहली पारी में विराट कोहली के बल्ले से 11 रन निकले थे. तो उम्मीद हो गई थी कि दूसरी पारी में विराट कोहली के बल्ले से रन निकलेगा, लेकिन दूसरी पारी में भी विराट कोहली के बल्ले से रन नहीं निकला. टीम इंडिया की दूसरी पारी में विराट कोहली के बल्ले से 20 रन ही निकल पाया. ऐसे में विराट कोहली के इस प्रदर्शन से फैंस एक बार फिर मायूस हो गए हैं. 

विराट कोहली के बल्ले से रन भले ही नहीं निकल रहा हो, लेकिन विराट कोहली ने एक खास उपलब्धि अपने नाम कर ली. आपको बता दें कि विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ 100 पारियों में बैटिंग करने वाले इकलौत भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं. विराट कोहली के बाद इंग्लैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा पारियों में बैटिंग करने के मामले में एमएस धोनी का नाम शामिल है. 

यह भी पढ़ें: ENG vs IND: लगातार खराब प्रदर्शन से इस खिलाड़ी के करियर पर संकट! अब क्या होगा

Advertisment

एमएस धोनी ने इंग्लैंड के खिलाफ 93 पारियों में बल्लेबाजी की है. जबकि इस लिस्ट में सचिन तेंदुलकर तीसरे पायदान पर हैं. सचिन तेंदुलकर इंग्लैंड के खिलाफ 90 पारियों में बल्लेबाजी की है. 

बात करें इस मुकाबले की तो टीम इंडिया पहली पारी में 416 रन पर ऑल आउट हो घए थी. इस दौरान टीम इंडिया के लिए रविंद्र जडेजा और ऋषभ पंत ने शानदार शतक जड़कर ऊबारा था. वहीं, इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 284 रन ही बना सकी. इंग्लैंड के लिए जॉनी बेयरस्टो ने शतक जड़ा. भारतीय टीम अब दूसरी पारी खेली रही है. 

india vs england birmingham india-vs-england ind-vs-eng Virat Kohli Team India
Advertisment
Advertisment