Advertisment

ENG vs WI: इंग्लैंड ने रचा इतिहास, टेस्ट क्रिकेट में ऐसा करने वाली पहली टीम बनी

ENG vs WI: इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के साथ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के पहले दिन के पहले हाफ में ऐसा रिकॉर्ड बना डाला जो इस मैच से पहले टेस्ट क्रिकेट में कभी नहीं बना था.

author-image
Publive Team
New Update
ENG vs WI England made fastest fifty of test cricket history

ENG vs WI: इंग्लैंड ने रचा इतिहास( Photo Credit : Social Media )

ENG vs WI: इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के साथ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के पहले दिन के पहले हाफ में ऐसा रिकॉर्ड बना डाला जो इस मैच से पहले टेस्ट क्रिकेट में कभी नहीं बना था. वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. टेस्ट में पिछले 2 साल से तेज बल्लेबाजी करने के लिए मशहूर इंग्लैंड में इस टेस्ट में इतनी तेज शुरुआत की कि विश्व रिकॉर्ड बन गया. इस रिकॉर्ड को बनाने में बेन डकेट और ओली पोप की अहम भूमिका रही. 

Advertisment

इंग्लैंड ने बनाया रिकॉर्ड 

टॉस हारने के बाद पहले बैटिंग करने उतरी इंग्लैंड को पारी की तीसरी ही गेंद पर पहला झटका लगा. अल्जारी जोसेफ ने सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉले को एलिक अथांजे के हाथों कैच करा दिया. इसके बाद आए ओली पोप ने बेन डकेट के साथ मिलकर विंडिज के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. दोनों ने सिर्फ 4.2 ओवर में टीम के स्कोर को 50 तक पहुंचा दिया. इस मैच से पहले टेस्ट क्रिकेट में इतनी तेजी से 50 रन कभी नहीं बने. टेस्ट क्रिकेट की ये सबसे तेज फिफ्टी थी.   

तोड़ा अपना रिकॉर्ड 

टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज फिफ्टी बनाने का पुराना रिकॉर्ड भी इंग्लैंड के नाम ही था. 2002 में इंग्लैंड ने 5 ओवर में श्रीलंका के खिलाफ 50 रन बनाए थे. इस बार उन्होंने ये कारनामा 4 गेंद पहले ही कर दिया है. सूची में पाकिस्तान तीसरे नंबर पर है. पाक ने 2004 में श्रीलंका के खिलाफ 5.2 ओवर में 50 रन बनाए थे. चौथे नंबर पर भारतीय टीम है. भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ साल 2008 में 5.3 ओवर में 50 रन बनाए थे. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें:

https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

मजबूत स्थिति में इंग्लैंड 

लंच तक इंग्लैंड मजबूत स्थिति में था. इंग्लैंड ने 26 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 126 रन बनाए थे. बेन डकेट 59 गेंद में 14 चौके लगाते हुए 71 रन बनाकर आउट हुए. वहीं ओली पोप 47 और जो रुट 13 पर नाबाद थे. 

यह भी पढ़ें- Virat Kohli: श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज खेलेंगे विराट कोहली, इस दिग्गज की वजह से बदला न खेलने का फैसला 

Advertisment

Source : Sports Desk

England Cricket Team Ben Duckett England made fastest fifty of test cricket cricket news in hindi sports news in hindi Ollie Pope ENG vs WI
Advertisment