Advertisment

ENG vs WI: कावेम हॉज का धुआंधार शतक, इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में वेस्टइंडीज की मजबूत वापसी

Kavem Hodge Century: वेस्टइंडीज के लिए कावेम हॉज ने अपना पहला टेस्ट शतक जड़ते हुए वेस्टइंडीज को वापसी की राह दिखाई है. 31 साल के हॉज  7 साल बाद वेस्टइंडीज के ऐसे बल्लेबाज बने हैं जिन्होंने इंग्लैंड में शतक लगाया है. 

author-image
Publive Team
New Update
ENG vs WI  Kavem Hodge Century helps West Indies strong come back in Trent Bridge

ENG vs WI: कावेम हॉज का धुआंधार शतक( Photo Credit : Social Media )

Kavem Hodge Century ENG vs WI: इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्डस में पहला टेस्ट हारने के बाद ट्रेंट ब्रिज में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन वेस्टइंडीज ने दमदार वापसी की है. वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने इंग्लैड के गेंदबाजों का डटकर मुकाबला करते हुए मैच में टीम की स्थिति मजबूत कर दी है. वेस्टइंडीज के लिए कावेम हॉज ने अपना पहला टेस्ट शतक जड़ते हुए वेस्टइंडीज को वापसी की राह दिखाई है. 31 साल के हॉज  7 साल बाद वेस्टइंडीज के ऐसे बल्लेबाज बने हैं जिन्होंने इंग्लैंड में शतक लगाया है. 

Advertisment

कावेम हॉज के डेब्यू शतक ने जीता फैंस का दिल

कावेम हॉज 5 वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए थे उस समय विंडिज 84 रन पर 3 विकेट खोकर संघर्ष कर रही थी. क्रीज पर उतरते ही उन्होंने इंग्लैंड के गेंदबाजों के खिलाफ तगड़े शॉट लगाए और वेस्टइंडीज की रन गति को तेजी से आगे बढ़ाया. हॉज ने 171 गेंदों में 19 चौके लगाते हुए 120 रनों की बेहतरीन पारी खेली. उन्होंने एलिक अथांजे के साथ 175 रन की साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया.

अथांजे  शतक से चूक गए. वे 99 गेंदों में 82 रन बनाकर आउट हुए. दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक वेस्टइंडीज ने 5 विकेट के नुकसान पर 351 रन बना लिए थे. जेसन होल्डर 23 और जोसुआ लिटिल 32 रन पर नाबाद हैं. इन दोनों के बीच 46 रन की साझेदारी हो चुकी है. इंग्लैंड के स्कोर से वेस्टइंडीज 65 रन पीछे है.

Advertisment

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें:

https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

इंग्लैंड ने बनाए थे 416 रन 

Advertisment

इंग्लैंड ने पहले बैटिंग करते हुए ओली पोप के 121, बेन डकेट के 71 और बेन स्टोक्स के 69 रन की मदद से 416 रन बनाए थे. इंग्लैंड पहले दिन ही ऑलआउट हो गई थी. वेस्टइंडीज के लिए अल्जारी जोसेफ ने 3, सिल्स, सिंक्लेयर और हॉज ने 2 और शेमार जोसेफ ने 1 विकेट लिए थे. 

यह भी पढ़ें- Paris Olympic 2024: ओलंपिक में इजरायल फुटबॉल टीम खेलेगी या नहीं, फैसला आ गया, फलस्तीन ने की थी बैन की मांग

Source : Sports Desk

Kavem Hodge Century England vs West Indies Trent Bridge test Kavem Hodge cricket news in hindi sports news in hindi ENG vs WI
Advertisment
Advertisment