Advertisment

जेम्स एंडरसन की जगह लेगा ये घातक गेंदबाज, वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम में मिली जगह

ENG vs WI: इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है. जेम्स एंडरसन के संन्यास के बाद इग्लैंड ने इस गेंदबाज को अपनी स्कवॉड में शामिल किया है.

author-image
Publive Team
New Update
ENG vs WI Mark Wood replaces James Anderson

जेम्स एंडरसन की जगह लेगा ये घातक गेंदबाज( Photo Credit : Social Media )

ENG vs WI: इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है. लॉर्ड्स में खेले गए पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने तीसरे दिन ही पारी और 114 रन से जीत हासिल कर सीरीज में 1-0 की बढ़ ले ली. लॉर्ड्स टेस्ट जीत के साथ ही दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया. 22 साल लंबे करियर की समाप्ती एंडरसन ने क्रिकेट इतिहास के तीसरे सबसे सफल गेंदबाज के रुप में की है. वहीं अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज हैं. एंडरसन के संन्यास के बाद इंग्लैंड ने घातक तेज गेंदबाज को अपनी स्कवॉड में जगह दी है. 

Advertisment

इस तेज गेंदबाज को मिली जगह

इंग्लैंड ने जेम्स एंडरसन के संन्यास के बाद अपने स्कवॉड में मार्क वुड का नाम शामिल किया है. वुड इंग्लैंड के लिए पहले भी खेलते रहे हैं और  मैच विनर गेंदबाज हैं. इसलिए उनका प्लेइंग XI में होना निश्चित है. मार्क वुड 34 टेस्ट में 108 विकेट ले चुके हैं. वे 4 बार पारी में 5 या उससे अधिक विकेट ले चुके हैं. पहले ब्रॉड और फिर एंडरसन के संन्यास के बाद खासकर टेस्ट फॉर्मेट में मार्क वुड की इंग्लैंड स्कवॉड में भूमिका बढ गई है. 

यह भी पढ़ें- भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान को इस विदेशी टीम ने बनाया मेंटर

Advertisment

जेम्स एंडरसन की कमी पूरी करना मुश्किल

जेम्स एंडरसन पिछले 22 साल से इंग्लैंड की टेस्ट टीम का हिस्सा रहे हैं और इंग्लैंड की सफलता में बड़ी भूमिका निभाई है. 42 साल के इस गेंदबाज ने भी अपने आखिरी टेस्ट में भी 4 विकेट लिए. अगर एंडरसन के क्रिकेट करियर पर नजर डालें तो उन्होंने इंग्लैंड के लिए 2002 में डेब्यू किया था. तीनों फॉर्मेट खेल चुके इस गेंदबाज ने 2009 के बाद टी 20 और 2015 के बाद वनडे नहीं खेला. अगर उनके आंकड़े पर गौर करें तो 188 टेस्ट में उन्होंने 704, 194 वनडे में 269 और 19 टी 20 में 18 विकेट उन्होंने लिए. एंडरसन टेस्ट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज हैं और इस फॉर्मेट में मुरलीधरन और शेन वॉर्न के बाद तीसरे सबसे सफल गेंदबाज हैं. तीनों फॉर्मेट मिलाकर वे सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में तीसरे स्थान पर हैं. कुल 401 मैच में उनके नाम 991 विकेट हैं. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें:

Advertisment

https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Advertisment

Source : Sports Desk

Sports News Hindi Mark Wood जेम्स एंडरसन मार्क वुड Cricket News Hindi James Anderson ENG vs WI
Advertisment
Advertisment