Advertisment

Video: इंग्लैंड के स्टार तेज गेंदबाज ने 1 ओवर में लुटाए 43 रन, टूटा 134 साल का रिकॉर्ड

England Cricket Team: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मे काउंटी क्रिकेट में एक ओवर में 43 रन लुटाए हैं. ये क्रिकेट इतिहास का सबसे महंगा ओवर है.

author-image
Publive Team
New Update
England Cricket Team

England Cricket Team ( Photo Credit : Social Media )

England Cricket Team: इंग्लैंड में इन दिनों काउंटी क्रिकेट खेली जा रही है. काउंटी क्रिकेट का यह सीजन गेंदबाजों के लिए बुरा सपना साबित हो रहा है. इंग्लैंड टेस्ट टीम के स्पिनर शोएब बशीर ने हाल ही में वॉर्सेस्टशायर की तरफ से खेलते हुए सर्रे के खिलाफ एक ओवर में 38 रन लुटाए थे. ये चर्चा अभी थमी भी नहीं थी कि इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ओली रॉबिनसन ने इतना महंगा ओवर फेंका है कि काउंटी क्रिकेट का 134 साल का रिकॉर्ड टूट गया है. पिछले 134 साल में किसी भी गेंदबाज ने अपने एक ओवर में इतने रन नहीं लुटाए. 

Advertisment

एक ओवर में लुटाए 43 रन 

इंग्लैंड की टेस्ट टीम के तेज गेंदबाज ओली रॉबिनसन काउंटी क्रिकेट में ससेक्स की तरफ से खेल रहे हैं. लिसेस्टशायर के खिलाफ खेलते हुए उन्होंने एक ओवर में 43 रन लुटाए. इस ओवर में लिसेस्टशायर के बल्लेबाज लुईस किंबर ने 2 छक्के, 6 चौके और एक सिंगल लिया. इसके अलावा रॉबिनसन ने 3 नो बॉल दिए जिसकी वजह से विपक्षी टीम को 6 रन मिले. बता दें कि काउंटी क्रिकेट में नो बॉल पर 2 रन दिए जाते हैं. इस तरह इस ओवर में कुल 43 रन बने और ये काउंटी इतिहास का सबसे महंगा ओवर हो गया. ये सिर्फ काउंटी क्रिकेट का नहीं बल्कि क्रिकेट इतिहास का सबसे महंगा ओवर हो गया है.

करियर पर नजर 

30 साल के ओली रॉबिंसन ने 2021 में इंग्लैंड के लिए अपने टेस्ट करियर का आगाज किया था. वे सिर्फ टेस्ट मैच खेलते हैं. वनडे और टी 20 में उनका अबतक डेब्यू नहीं हुआ है. रॉबिंसन ने इंग्लैंड टीम की तरफ से 20 टेस्ट खेले हैं. 37 पारियों में उन्होंने 76 विकेट झटके हैं. वे 3 बार पारी में 5 विकेट ले चुके हैं. उनका श्रेष्ठ प्रदर्शन 49 रन देकर 5 विकेट है. वहीं एक मैच में उनका श्रेष्ठ प्रदर्शन 81 रन देकर 7 विकेट है.  अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में रॉबिनसन का प्रदर्शन अच्छा रहा है लेकिन काउंटी चैंपियशिप में उनके नाम जो शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ा है उसे वे जल्द भूलना चाहंगे. 

यह भी पढ़ें- SA vs AFG Semi Final: साउथ अफ्रीका से कभी नहीं जीता अफगानिस्तान, सेमीफाइनल की राह नहीं होगी आसान

Source : Sports Desk

Cricket England Cricket Team Ollie Robinson Sports News Hindi Cricket News Hindi काउंटी चैंपियनशिप County Championship ओली रॉबिंसन Most expensive over in cricket history
Advertisment