Advertisment

ENG vs IND: इंग्लैंड की जीत का खुला गया राज! बिना खेले ही टीम को जिताया मैच

हाल ही में इंग्लैंड न्यूजीलैंड (New Zealand) को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप किया है.

author-image
Satyam Dubey
New Update
England Cricket Team

England Cricket Team ( Photo Credit : File Photo)

पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में इंग्लैंड ने टीम इंडिया (Team India) को 7 विकेट से हराकर सीरीज ड्रॉ करने में सफल हुई है. इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) ने टीम इंडिया के उम्मीदों पर पानी फेर दिया. इंग्लैंड की टीम लगातार मुकाबला जीत रही है. अभी हाल ही में इंग्लैंड न्यूजीलैंड (New Zealand) को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप किया है. आइए जानते हैं कि इंग्लैंड की टीम की जीत का राज क्या है. 

Advertisment

आपको बता दें कि इस मुकाबले से पहले इंग्लैंड की टीम न्यूजीलैंड (New Zealand) को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप किया. फिर टीम इंडिया को पांच टेस्ट मैचों के आखिरी मुकाबले में 7 विकेट से हराकर इंग्लैंड की टीम ने सीरीज को भी ड्रॉ करा दिया है. इंग्लैंड के लगातार जीत का राज कोई और नहीं बल्कि कोच ब्रैंडन मैकुलम (Brendon Mccullum) हैं. 

जब से ब्रैंडन मैकुलम (Brendon Mccullum) इंग्लैंड की टीम के मुख्य कोच बने हैं, टीम लगातार जीत रही है. ब्रैंडन मैकुलम की कोचिंग में इंग्लैंड की टीम चार टेस्ट मुकाबले खेली और चारों मुकाबलों में जीतने में सफलता हांसिल की है. इंग्लैंड की टीम तीन मुकाबलों में तकरीबन 300 के आस-पास रन चेस करते हुए जीती. टीम इंडिया (Team India) के खिलाफ भी इंग्लैंड की टीम 76.4 ओवर में 378 रन बनाकर जीत दर्ज की है. ब्रैंडन मैकुलम इंग्लैंड की टीम के लकी सदस्य हैं. जब से टीम से जुड़े हैं टीम लगातार जीत रही है. 

यह भी पढ़ें: Jonny Bairstow की गर्लफ्रेंड खुबसूरती में नहीं हैं किसी से कम! इनसे भी रहा है रिलेशन

Advertisment

टीम इंडिया (Team India) के खिलाफ आखिरी मुकाबला शुरू होने से पहले ही इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने कह दिया था कि अब हम किसी भी टीम से भिड़ सकते हैं. उन्होंने आगे कहा था कि मुझे पता था कि हर कोई मेरी और ब्रैंडन की नई मानसिकता पर विश्वास करेगा लेकिन ईमानदारी से कहूं तो मुझे नहीं लगता था कि ये इतना अच्छी जाएगा.

jonny bairstow brendon mccullum india-vs-england ind-vs-eng ben-stokes
Advertisment
Advertisment