Advertisment

तौबा तौबा गाने पर डांस करके बुरे फंसे हरभजन-युवराज और रैना; दर्ज हुई FIR

Harbhajan Singh Yuvraj Singh Suresh Raina FIR: भारतीय टीम के तीन पूर्व क्रिकेटरों को तौबा तौबा गाने पर डांस करना बहुत भारी पड़ा है. अब उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई गई है.

author-image
Roshni Singh
New Update
Yuvraj Singh Harbhajan Singh, Suresh Raina controversy

Yuvraj Singh Harbhajan Singh, Suresh Raina controversy( Photo Credit : Social Media)

Harbhajan Singh Yuvraj Singh Tauba Tauba Song FIR: भारतीय पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह, युवराज सिंह और सुरेश रैना की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. तौबा तौबा गाने पर डांस करना इन तीनों खिलाड़ियों के लिए काफी भारी पड़ने वाला है. अब National Council for Promotion of Employment for Disabled People (NCPEDP) ने नई दिल्ली के अमर कॉलोनी पुलिस थाने में इन तीनों क्रिकेटरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है. केवल इन तीन क्रिकेटरों पर नहीं बल्कि इंस्टाग्राम की ओनर कंपनी 'मेटा इंडिया' के खिलाफ भी शिकायत दर्ज कराई गई है.

Advertisment

पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया था. चूंकि इंस्टाग्राम की मालिकाना कंपनी 'मेटा' है, इसलिए इस कंपनी की भारतीय ब्रांच 'मेटा इंडिया' के खिलाफ भी सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के उल्लंघन के चलते एफआईआर दर्ज करवाई गई है. इस पूरे मामले पर NCPEDP के कार्यकारी निदेशक अरमान अली ने भी बयान जारी किया है.

क्यों दर्ज हुई युवराज, हरभजन और रैना पर FIR?

अरमान अली ने कहा, मैंने जब हरभजन सिंह, युवराज सिंह और सुरेश रैना का दिव्यांग लोगों की नकल करने वाला वीडियो देखा. जिसमें वो गाने पर दिव्यांग लोगों का मजाक बना रहे थे. मुझे लगता है कि यह भारत में रह रहे लगभग 10 करोड़ दिव्यांग लोगों का अपमान है. हरभजन सिंह एक लोकसभा सांसद हैं और उन्हें किसी भी बीमारी से पीड़ित लोगों के लिए आवाज उठानी चाहिए, लेकिन वो कैसा वीडियो बना रहे हैं? भारत में विकलांगता के प्रति जागरुकता की भारी कमी महसूस होती है. आप झूठ फैला रहे और उन लोगों का मजाक बना रहे हैं, इसलिए मैंने FIR दर्ज करवाई है.

Advertisment

अब वीडियो डिलीट हो चुका है वीडियो

हरभजन सिंह ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से इस वीडियो को डिलीट कर दिया है. दरअसल टीम इंडिया ने वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स 2024 (World Championship of Legends) का खिताब जीतने के बाद पूर्व हरभजन सिंह ने ए वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया था. इस वीडियो में भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह, हरभजन सिंह और सुरेश रैना ने लंगड़ाते हुए विकी कौशल का गाना तौबा तौबा पर स्टेप को कॉपी करने की कोशिश की थी. मगर जैसे ही मामले ने तूल पकड़ना शुरू किया तभी हरभजन ने इस वीडियो को डिलीट कर दिया और उन्होंने X के माध्यम से पूरे दिव्यांग समाज से माफी भी मांगी थी.

Advertisment

Source : Sports Desk

sports news in hindi suresh raina Tauba Tauba song Yuvraj Singh Tauba Tauba song controversy FIR harbhajan singh Tauba Tauba song controversy harbhajan singh apology
Advertisment
Advertisment