Advertisment

पहले देश भक्त बनो फिर देश के लिए खेलने की सोचना, एस श्रीसंत ने इस युवा खिलाड़ी को दी नसीहत

S Sreesanth: भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज एस श्रीसंत ने एक युवा खिलाड़ी को देशभक्ति का पाठ पढ़ाया है. उनका बयान काफी चर्चा में है.

author-image
Publive Team
New Update
S Sreesanth

एस श्रीसंत ने इस युवा खिलाड़ी को दी नसीहत( Photo Credit : Social Media )

S Sreesanth: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज एस श्रीसंत हमेशा अपने बयानों की वजह से चर्चा में रहते हैं. टी 20 विश्व कप 2007 और वनडे विश्व कप 2011 जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा रहे श्रीसंत एक बार फिर चर्चा में हैं. इस बार श्रीसंत ने एक युवा खिलाड़ी पर बयान दिया है जिसमें उन्होंने देशभक्ति का मुद्दा उठाया है. ये बयान उन्होंने टी 20 विश्व कप 2024 में भारत की जीत के बाद ऑन एयर दिया. इस वजह से काफी चर्चा में है.  

Advertisment

युवा खिलाड़ी को दी नसीहत 

टी 20 विश्व कप 2024 की शुरुआत के समय युवा खिलाड़ी रियान पराग से एक कार्यक्रम के दौरान विश्व कप के संभावित विजेता के बारे में पूछा गया था. साथ ही उनसे विश्व कप मैच देखने संबंधी प्रश्न पूछा गया था. इसके जवाब में रियान पराग ने कहा था कि मैं विश्व कप नहीं देखता हूँ. मैं विश्व कप का हिस्सा बनना चाहता हूँ, खेलना चाहता हूँ.

पराग के इसी बयान पर पलटवार करते हुए श्रीसंत ने कहा था कि, कुछ युवा खिलाड़ियों ने कहा था कि वे विश्व कप के लिए सेलेक्ट नहीं हुआ इसलिए विश्व कप नहीं देखता. पहले उन खिलाड़ियों को देशभक्त बनना होगा फिर क्रिकेट के लिए आप प्रेम रखिए. चयनकर्ताओं ने जिन खिलाड़ियों को मौका दिया है उन्हें सपोर्ट किया जाना जरुरी है. पराग ने इस बयान का अबतक कोई जवाब नहीं दिया है. 

टीम में मिला मौका 

घरेलू क्रिकेट में पिछले साल लगातार बेहतर प्रदर्शन करने वाले रियान पराग ने आईपीएल 2024 में अच्छा में बेहतरीन बल्लेबाजी की थी.  राजस्थान रॉयल्स के टॉप स्कोरर होने के साथ ही वे टूर्नामेंट के तीसरे सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज थे. उन्होंने 16 मैचों की 14 पारियों में 573 रन बनाए थे. उनके इस प्रदर्शन के बाद टी 20 विश्व कप में चयन की संभावना थी लेकिन ऐसा नहीं हो सका. हालांकि बीसीसीआई के चयनकर्ताओं ने रियान की प्रतिभा पर भरोसा जताते हुए उन्हें जिंबाब्वे के खिलाफ 5 टी 20 मैचों की सीरीज के लिए मौका दिया है. डेब्यू करते ही भारतीय टीम के लिए खेलने वाले वे असम के पहले क्रिकेटर होंगे.    

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2024 के फाइनल में मिली हार पचा नहीं पा रहा ये साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी, किया इमोशनल पोस्ट

Source : Sports Desk

S Sreesanth T20 WORLD CUP 2024 Sports News Hindi riyan parag Indian Cricket team Cricket News Hindi S Sreesanth on Riyan Parag
Advertisment