logo-image
लोकसभा चुनाव

David Johnson Death: पूर्व क्रिकेटर डेविड जॉनसन का निधन, मानसिक दबाव की वजह से किया सुसाइड

David Johnson Death: पूर्व क्रिकेटर डेविड जॉनसन का निधन, मानसिक दबाव की वजह से किया सुसाइड

Updated on: 20 Jun 2024, 04:17 PM

नई दिल्ली :

David Johnson Death: टी 20 विश्व कप 2024 के बीच भारतीय क्रिकेट के लिए एक बड़ी ही दुखद खबर आई है. टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी डेविड जॉनसन का निधन हो गया है. 52 साल के जॉनसन का निधन 20 जून की सुबह उनके बेंगलुरु स्थित घर पर हुआ. रिपोर्टों के मुताबिक डेविड जॉनसन मानसिक दबाव की स्थिति से गुजर रहे थे और इस वजह से उन्होंने अपनी बिल्डिंग के चौथे फ्लोर से कूद कर आत्महत्या की है. जॉनसन का निधन क्रिकेट जगत के लिए दुखद है. बीसीसीआई के सचिव जय शाह सहित देश के तमाम दिग्गज क्रिकेटरों ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है.  

दिग्गजों ने जताया शोक 

डेविड जॉनसन के असामयिक निधन पर भारतीय क्रिकेट के दिग्गजों ने शोक जताया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ने उनके निधन पर कहा कि, जय शाह ने एक्स पर लिखा है कि, भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज डेविड जॉनसन का निधन पर गहरी संवेदना व्यक्त करता हूँ. उनके परिवार और दोस्तों को इस दुख को सहने की शक्ति मिले. भारतीय क्रिकेट में उनका योगदान हमेशा याद रखा जाएगा.  टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और महान स्पिनर अनिल कुंबले ने एक्स पर लिखा है कि, साथी डेविड जॉनसन के असमायमिक निधन ने दुख पहुँचा है. उनके परिवार के प्रति मेरी गंहरी संवेदना. बहुत जल्दी चले गए बेनी. 

करियर पर नजर 

53 साल के डेविड जॉनसन ने 1996 में  भारत के लिए  2 टेस्ट खेले  थे. वे अनिल कुंबले के साथ खेला लंबे समय तक घरेलू क्रिकेट खेले थे. 2 टेस्ट मैचों में उन्होंने 3 विकेट लिए. उनका अंतराष्ट्रीय क्रिकेट लंबा नहीं हो सका था. लेकिन कर्नाटका की तरफ से वे लंबे समय तक घरेलू क्रिकेट खेले थे. 39 प्रथम श्रेणी मैचों में 437 रन बनाने के साथ 125 विकेट झटके थे.  

 यह भी पढ़ें- USA vs SA: इस खिलाड़ी ने अटका दी थी साउथ अफ्रीका की सांस