Advertisment

इस टीम के मालिक बने BCCI के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली, कोलकाता के टाइगर्स इस लीग में लहराएंगे परचम

Sourav Ganguly Buys Racing Team: भारत के पूर्व कप्तान और दादा नाम से फेमस सौरव गांगुली ने एक रेसिंग टीम खरीद ली है. इस टीम को नाम कोलकाता रॉयल टाइगर्स है.

author-image
Roshni Singh
New Update
Sourav Ganguly

Sourav Ganguly ( Photo Credit : Social Media)

Sourav Ganguly Buys Racing Team: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और BCCI के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कार रेसिंग की दुनिया में एंट्री ली है. उन्होंने एक टीम खरीद ली है. इस साल अगस्त से सितंबर महीने में इंडियन रेसिंग फेस्टिवल (Indian Racing Festical) का तीसरा सीजन का आजोयन होना है. इससे पहले गांगुली ने कोलकाता रॉयल टाइगर्स रेसिंग टीम को खरीद लिया है. बता दें कि कोलकाता की टीम इस फेस्टिवल में अपना डेब्यू करेगी, जिसमें हैदराबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, गोवा, कोच्चि और अहमदाबाद की टीम शामिल है.

Advertisment

क्या है इंडियन रेसिंग फेस्टिवल?

बता दें कि इंडियन रेसिंग फेस्टिवल एक मोटरस्पोर्ट इवेंट है, जिसकी शुरुआत रेसिंग प्रमोशंस प्राइवेट लिमिटेड (RRPL) और जे एंट के टूरिजम डिपार्टमेंट ने मिलकर की थी. इसमें दो प्रतियोगिताएं करवाई जाती हैं, जिनमें से प्रत्येक प्रतियोगिता में रेसिंग के पांच राउंड होते हैं, जिन्हें भारत की कई प्रतिष्ठित जगहों पर आयोजित किया जाता है. इनमें 2 चैंपियनशिप भी दांव पर लगी होती हैं, जिनके नाम फॉर्मूला 4 इंडियन चैंपियनशिप और इंडियन रेसिंग लीग चैंपियनशिप हैं.

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया के हेड कोच बनने पर Gautam Gambhir के पुराने दुश्मन शाहीन अफरीदी ने दिया रिएक्शन, जानें क्या कहा

 रेसिंग की लोकप्रियता बढ़ाएंगे सौरभ गांगुली'

सौरव गांगुली भारत के महान क्रिकेटर में से एक रहे हैं. फैंस में वह काफी पॉपुलर हैं. ऐसे में उनका कोलकाता रॉयल टाइगर्स रेसिंग टीम का मालिक बनना भारत में मोटरस्पोर्ट को काफी बढ़ावा देगा. RRPL के मैनिजिंग डायरेक्टर अखिलेश रेड्डी ने सौरव गांगुली के इस दम का स्वागत करते हुए कहा, "मोटरस्पोर्ट मेरे लिए हमेशा एक जुनून रहा है और कोलकाता रॉयल टाइगर्स के साथ मिलकर हम इंडियन रेसिंग फेस्टिवल के जरिए भारत में एक नई पहचान हासिल करेंगे. साथ-साथ हम मोटरस्पोर्ट को पसंद करने वाले लोगों की एक नई पीढ़ी तैयार करेंगे. हम कोलकाता फ्रैंचाइजी के मालिक के रूप में सौरव गांगुली का स्वागत करते हैं."

यह भी पढ़ें: 'उनका ग्रैंड वेलकम...', वसीम अकरम ने चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारत को दिया पाकिस्तान आने का न्योता, कही ये बात

यह भी पढ़ें: Video: रन आउट होने के बाद बड़े भाई यूसुफ पर बुरी तरह चिल्ला पड़े इरफान पठान, फिर लुटाया प्यार

Source : Sports Desk

soutav ganguly racing team name sports hindi news kolkata royal tigers racing team racing motorsport indian racing festival Sourav Ganguly Sourav Ganguly News
Advertisment
Advertisment