Advertisment

रवि शास्त्री की जगह लेना चाहते हैं यह कीवी कोच, जल्द कर सकते हैं आवेदन

अब भारतीय टीम के हेड कोच पद के लिए न्यूजीलैंड (New Zealand) के पूर्व कोच माइक हेसन (Mike Hesson) ने अपनी इच्छा जताई है.

author-image
vineet kumar1
New Update
रवि शास्त्री की जगह लेना चाहते हैं यह कीवी कोच, जल्द कर सकते हैं आवेदन

रवि शास्त्री की जगह लेना चाहते हैं यह कीवी कोच, जल्द कर सकते हैं आवेदन

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के पद और सपोर्ट स्टाफ के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई (BCCI) ) ने आवेदन मांगे हैं. इस पद पर रवि शास्त्री (Ravi Shastri) बरकरार रहेंगे या नहीं, अभी नहीं कहा जा सकता लेकिन फिलहाल तमाम लोगों के नाम चर्चा में हैं. अब भारतीय टीम के हेड कोच पद के लिए न्यूजीलैंड (New Zealand) के पूर्व कोच माइक हेसन (Mike Hesson) ने अपनी इच्छा जताई है. इस पद पर आवेदन करने के लिए 30 जुलाई आखिरी तारीख है. मौजूदा मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) को साक्षात्कार प्रक्रिया में सीधे प्रवेश मिलेगा.

Advertisment

माइक हेसन (Mike Hesson) ने 6 साल तक न्यूजीलैंड (New Zealand) के मुख्य कोच का कार्यभार संभाला और 2018 में अपना इस्तीफा सौंपा था. हेसन ने इस साल कोचिंग में वापसी करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब की कमान संभाली.

और पढ़ें: पैसे और शोहरत के मामले में इस खिलाड़ी के आगे बौने जैसे दिखते हैं विराट, इंस्टाग्राम पर 1 पोस्ट से कमाते हैं इतने रुपये

एक रिपार्ट के अनुसार माइक हेसन (Mike Hesson) और उनके एजेंट को उन शर्तों के बारे में जानना होगा, जिन्हें बीसीसीआई (BCCI) ने निर्धारित किए हैं. संभावना जताई जा रही है कि हेसन जल्द ही अपना आवेदन भेजेंगे.

Advertisment

गौरतलब है कि अगर माइक हेसन (Mike Hesson) को भारतीय क्रिकेट टीम के कोच पद के लिए आवेदन करना होगा तो हलफनामा (Affidavit) देना होगा ताकि हितों के टकराव की स्थिति साफ हो सके.

और पढ़ें: बैडमिंटन : जापान ओपन से बाहर हुई सिंधु, सेमीफाइनल में पहुंचे प्रणीत

बता दें कि पूर्व दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज गैरी कर्स्टन के साथ भी ऐसी ही दिक्कत सामने आई थी. कर्स्टन भारतीय महिला क्रिकेट टीम का मुख्य कोच बनना चाहते थे और उन्होंने इसी साल इसके लिए आवेदन किया था लेकिन बीसीसीआई (BCCI) की क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) की पहली पसंद होने के बावजूद वो नियमों पर खरे नहीं उतरे और उन्हें ये पद नहीं मिल सका क्योंकि वो आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कोचिंग स्टाफ का हिस्सा थे.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

mike hesson ravi shastri Cricket News head coach bcci
Advertisment
Advertisment