Advertisment

पाकिस्तानी क्रिकेटर को है शुभमन गिल की फिक्र, प्रदर्शन को लेकर दिया 'गजब' का बयान

Shubman Gill : भारतीय ओपनर शुभमन गिल के प्लेइंग इलेवन से बाहर होने पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने प्रतिक्रिया दी है और उनका कहना है कि गिल प्रतिभा के हिसाब से नहीं खेल पा रहे हैं...

author-image
Sonam Gupta
New Update
Shubman Gill

Shubman Gill ( Photo Credit : social_media)

Shubman Gill : टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल इस वक्त अफगानिस्तान के साथ खेली जा रही टी-20 सीरीज में बेंच पर बैठे हैं. असल में, उन्हें पहले टी-20 में मौका मिला था, जहां वह कुछ खास नहीं कर सके. इसके बाद दूसरे टी-20 में कप्तान रोहित शर्मा ने गिल को ड्रॉप किया और यशस्वी जायसवाल को अंतिम ग्यारह में शामिल किया. आते ही यशस्वी ने कमाल की बल्लेबाजी की. ऐसे में अब पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से गिल के सपोर्ट में बयान आया है. 

Advertisment

टैलेंट के हिसाब से नहीं खेल पा रहे Shubman Gill

भारत और अफगानिस्तान के बीच खेली जा रही टी-20 सीरीज में Shubman Gill को प्लेइंग इलेवन से ड्रॉप कर दिया गया है. उनके अंतिम ग्यारह से बाहर होने पर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट ने प्रतिक्रिया दी है और कहा है कि गिल पिछले कुछ मैचों में अपनी प्रतिभा के हिसाब से नहीं खेल पा रहे हैं. सलमान बट्ट ने कहा, "शुभमन गिल पिछले कुछ मैचों में टैलेंट के हिसाब से नहीं खेल पा रहे हैं. मगर, गिल बहुत अच्छे और स्किलफुल प्लेयर हैं. गिल थोड़ी जल्दबाजी कर रहे हैं. 20 रन बनाने के बाद गिल बड़ा शॉट लगाने की कोशिश में आउट हो जाते हैं. पिछले साल गिल ऐसा नहीं कर रहे थे इसलिए वह काफी रन बनाने में कामयाब रहे. गिल को क्रीज पर टिके रहने की जरूरत है. गिल को यह समझना होगा कि मौजूदा समय में वो दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं और कोई उनके करीब भी नहीं है. गिल को क्रीज पर टिकना चाहिए."

ये भी पढ़ें : सुनील गावस्कर ने शिवम दुबे के लिए कर दी बड़ी भविष्यवाणी, बताया कौन खेलेगा T20 वर्ल्ड कप

Advertisment

Shubman Gill का प्रदर्शन

शुभमन गिल (Shubman Gill) ने अब तक भारत के लिए 20 टेस्ट, 44 वनडे और 14 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रमश: 1040, 2271 और 335 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 7 शतक भी लगाए हैं. अब सवाल उठता है कि क्या गिल को अपकमिंग टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत के लिए खेलने का मौका मिलेगा? फिलहाल कप्तान रोहित शर्मा ने शुभमन से पहले यशस्वी जायसवाल को मौका दिया है. लेकिन, अब यदि आईपीएल 2024 में गिल अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो वह जरूर मेगा इवेंट के लिए टीम इंडिया में जगह बना सकते हैं.

Source : News Nation Bureau

शुभमन गिल न्यूज salman butt ind vs afg Shubman Gill सलमान बट्ट sports news in hindi शुभमन गिल Shubman Gill Latest News pakistan captain pakistan Team India
Advertisment
Advertisment