Advertisment

'दम है तो यहां आकर खेलो', पाकिस्तानी क्रिकेटर का भड़काऊ बयान, भारत को दे बैठा ओपन चैलेंज

Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 को शुरू होने में अभी काफी वक्त है, लेकिन क्रिकेट के गलियारों में इसकी चर्चा हो रही है. अब पाकिस्तानी क्रिकेटर ने भड़काऊ बयान दिया है...

author-image
Sonam Gupta
New Update
team india

Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पाकिस्तान के पास है और PCB इसकी तैयारियों में करोड़ों रुपये खर्च कर रहा है. मगर, बीसीसीआई पहले ही अपनी राष्ट्रीय टीम को पाकिस्तान भेजने से मना कर चुका है. इसके बाद से पूर्व क्रिकेटर्स इसपर कोई ना कोई प्रतिक्रिया देते नजर आ रहे हैं. हाल ही में हरभजन सिंह ने बयान दिया था, तो अब पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर्स ने भी बयानबाजी की है. 

Advertisment

तनवीर अहमद ने क्या कहा?

पूर्व भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह ने हाल ही में अपने एक इंटरव्यू में टीम इंडिया को पाकिस्तान ना भेजने वाले बीसीसीआई के फैसले का सपोर्ट किया था. उन्होंने कहा कि चैंपियंस ट्रॉफी 2025 (Champions Trophy 2025) के लिए भारतीय टीम को पाकिस्तान भेजना खतरनाक साबित हो सकता है. वहां आए दिन कुछ ना कुछ होता ही रहता है. भज्जी का ये बयान काफी हद तक सही है, लेकिन इससे पाकिस्तानी फैंस और पूर्व क्रिकेटर्स को मिर्ची लगी. ऐसे में अब पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर तनवीर अहमद ने भारतीय खिलाड़ियों को ललकारने वाला बयान दिया है. 

उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है, इसमें तनवीर कहते नजर आ रहे हैं कि हम लोग शेर हैं बाबू. हम लोग तेरे मुल्क में आकर खेलकर गए हैं. दम है तो आकर खेलो सिक्योरिटी देंगे, सब कुछ देंगे तुमको. आ तो सही एक दफा. ये सिर्फ हम जैसे पाकिस्तानी खिलाड़ियों का काम है भाई. सिर्फ पाकिस्तान के प्लेयर आते हैं और खेलकर चले जाते हैं, चाहे जीते हारें या जैसी मर्जी क्रिकेट खेलें. वो इंडिया जाकर क्रिकेट खेलकर आए. इसे कहते हैं दलेर प्लेयर.

ICC ने नहीं सुनाया है आखिरी फैसला

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने चैंपियंस ट्रॉफी के शेड्यूल का ड्राफ्ट पहले ही इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल को भेज दिया है. अस्थाई कार्यक्रम के शेड्यूल के अनुसार, टूर्नामेंट 19 फरवरी से शुरू होगा और 9 मार्च तक खेला जाएगा. PCB टीम इंडिया के सभी मैच लाहौर में करवाना चाहता है. जबकि बीसीसीआई अपनी टीम को चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए पाकिस्तान जाने के सख्त खिलाफ है.

ऐसे में भारतीय बोर्ड चाहता है कि टूर्नामेंट को हाइब्रिड मॉडल में कराया जाए. BCCI ने ICC के सामने टीम इंडिया के मुकाबले श्रीलंका या फिर दुबई में आयोजित करवाने का प्रस्ताव रखा है. हालांकि, आईसीसी ने अब तक अपना रुझान क्लीयर नहीं किया है. मगर, ये कहना गलत नहीं होगा कि यदि चैंपियंस ट्रॉफी 2025 यदि पाकिस्तान में होती है, तो भारतीय टीम उसका बाइकॉट कर सकती है.

ये भी पढ़ें: Yashasvi Jaiswal Record: यशस्वी जायसवाल ने उड़ाया गर्दा, विराट कोहली के महारिकॉर्ड की कर ली बराबरी

India vs Pakistan हरभजन सिंह Champions Trophy 2025 IND vs PAK harbhajan singh
Advertisment
Advertisment