Advertisment

IND vs WI: इस दिग्गज गेंदबाज ने टीम इंडिया को लेकर दिया बड़ा बयान, विंडीज की बढ़ीं धड़कनें

भारत में तो टीम इंडिया का रिकॉर्ड शानदार है ही जबकि उसने विदेशों में भी नंबर-1 टीम की तरह प्रदर्शन किया है. बीते साल भारत ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज अपने नाम की थी.

Advertisment
author-image
Sunil Chaurasia
एडिट
New Update
IND vs WI: इस दिग्गज गेंदबाज ने टीम इंडिया को लेकर दिया बड़ा बयान, विंडीज की बढ़ीं धड़कनें

image courtesy: ICC/ Twitter

Advertisment

दिग्गज गेंदबाज इयान बिशप को लगता है कि जब विदेशों में अच्छा प्रदर्शन करने की बात आती है तो भारतीय टेस्ट टीम बेहतरीन प्रदर्शन करती है और इसलिए आगामी वेस्टइंडीज दौरे पर विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम का पलड़ा मेजबान टीम पर भारी रहेगा. कोहली की कप्तानी वाली टीम को 3 अगस्त में विंडीज के घर में उसके खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. भारत की टेस्ट टीम ने हाल ही में अच्छा किया है.

Advertisment

ये भी पढ़ें- पंजाब सरकार की लापरवाही से हरभजन को नहीं मिल रहा खेल रत्न! दिए गए जांच के आदेश

घर में तो भारतीय टीम का रिकॉर्ड शानदार है ही जबकि उसने विदेशों में भी नंबर-1 टीम की तरह प्रदर्शन किया है. बीते साल भारत ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज अपने नाम की थी. बिशप ने कहा, "भारत उनकी घरेलू परिस्थिति को बहुत अच्छे से जानती है. बीते कुछ वर्षों में भारत एक ऐसा पावरहाउस बन गया है जिसने विदेशों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. इंग्लैंड में पिछली गर्मियों में उन्होंने शानदार प्रतिस्पर्धा दिखाई थी. ऑस्ट्रेलिया को पिछले साल उसके ही घर में पहली बार मात दी. इसमें कोई शक नहीं है कि ऑस्ट्रेलिया अपने दो बड़े खिलाड़ियों के बिना खेल रही थी, लेकिन यह बताता है कि भारत विदेशों में अच्छा करने वाली टीम है."

ये भी पढ़ें- एशेज 2019: पहले टेस्ट में कल आमने-सामने होंगे चिर-प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया, जानें किसका पलड़ा भारी

Advertisment

51 साल के इस पूर्व तेज गेंदबाज को लगता है कि अगर विंडीज को भारत को मात देनी है तो उसे दो मैचों की टेस्ट सीरीज में बेहतरीन बल्लेबाजी करनी होगी क्योंकि भारत का गेंदबाजी आक्रमण शानदार है जिसमें जसप्रीत बुमराह और ईशांत शर्मा जैसे तेज गेंदबाज हैं. बिशप के मुताबिक, मेजबान टीम की बल्लेबाजी रोस्टन चेज और शाई होप के जिम्मे काफी हद तक निर्भर करेगी.

ये भी पढ़ें- राष्ट्रमंडल खेलों के बहिष्कार करने की अपील पर सुशील कुमार ने दिया बड़ा बयान, सरकार से की ये अपील

अपने समय के बेहतरीन गेंदबाज रहे बिशप ने कहा, "वेस्टइंडीज उम्मीद करेगी कि रोस्टन चेज और शाई होप तथा बाकी के सभी खिलाड़ी एक साथ आएंगे और तय करेंगे कि वह अपनी टीम के लिए अच्छा करेंगे, शतक लगाएंगे." भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी-20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है और इसके बाद दोनों टीमें दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी जो आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा होगी.

Advertisment

Source : IANS

Team India Virat Kohli west indies Sports News Cricket Ind Vs Wi India vs West Indies Ian Bishop windies
Advertisment
Advertisment