Advertisment

हार्दिक के पास आया गंभीर और अगरकर का फोन, क्या कैप्टन इन वेटिंग रह जाएंगे पांड्या?

Hardik Pandya: भारतीय क्रिकेट टीम की श्रीलंका दौरे के लिए घोषणा 17 जुलाई को होनी है. एक ही साथ वनडे और टी 20 सीरीज  के  लिए टीम का चयन होना है. टीम चयन से पहले हार्दिक के लिए एक निराशजनक खबर आई है.

author-image
Publive Team
New Update
Gautam Gambhir and Ajit Agarkar informed Hardik Pandya

क्या कैप्टन इन वेटिंग रह जाएंगे पांड्या?( Photo Credit : Social Media )

Hardik Pandya: भारतीय क्रिकेट टीम की श्रीलंका दौरे के लिए घोषणा 17 जुलाई को होनी है. एक ही साथ वनडे और टी 20 सीरीज  के  लिए टीम का चयन होना है. क्रिकेट विशेषज्ञों के साथ साथ फैंस की नजर भी स्कवॉड पर बनी हुई है. एकतरफ रोहित, विराट और जसप्रीत बुमराह इस दौरे से अलग हैं वहीं हार्दिक पांड्या ने भी वनडे सीरीज से अलग रहने की इच्छा जताई है. इसी बीच एक ऐसी खबर आई है जो पांड्या के लिए बेहद निराशाजनक है. 

Advertisment

पांड्या को आया अगरकर और गंभीर का फोन

हिंदुस्तान टाइम्स ने पीटीआई के हवाले से एक खबर छापी है जिसके मुताबिक टीम की घोषणा से पूर्व मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर और हेड कोच गौतम गंभीर ने हार्दिक पांड्या को कॉल किया था और टी 20 में उनकी जगह सूर्यकुमार यादव को कप्तानी सौंपने की जानकारी दी है. हार्दिक की इंजरी और अधिकांश मौकों पर उपलब्ध न होने की वजह से हेड कोच गंभीर उन जगह टी 20 की कमान सूर्यकुमार यादव को सौंपने का मन बना चुके हैं. हार्दिक पांड्या के लिए ये एक सेटबैक की तरह है क्योंकि टी 20 विश्व कप 2024 के बाद इस फॉर्मेट में उनकी कप्तानी तय मानी जा रही थी लेकिन अब ऐसा होता नहीं दिख रहा.

कप्तानी के रिकॉर्ड पर नजर 

टी 20 विश्व कप 2022 के बाद से हार्दिक पांड्या ने 16 टी 20 मैचों में भारत की कप्तानी की है जिसमें 10 में टीम इंडिया को जीत और 5 में हार मिली है. वहीं सूर्यकुमार यादव ने वनडे विश्व कप 2023 के बाद साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी 20 सीरीज में भारतीय टीम को अपनी कप्तानी में जीत दिलाई थी. इस तरह सूर्या ने भी बतौर कप्तान खुद को साबित किया है. सूर्यकुमार यादव पूर्व में लंबे समय तक केकेआर में गंभीर के साथ खेल चुके हैं. गंभीर निजी तौर पर सूर्या को काफी पसंद करते हैं. उनकी फॉर्म और फिटनेस को लेकर कोई समस्या नहीं होती है. इसलिए गंभीर सूर्या को टी 20 विश्व कप 2026 त मौका देना चाहते हैं. 

यह भी पढ़ें- इरफान और पार्थिव के साथ खेल चुके श्रीलंकाई क्रिकेटर की हत्या, पत्नी और बच्चों के सामने मारी गोली

Source : Sports Desk

gautam gambhir Sports News Hindi हार्दिक पांड्या SURYAKUMAR YADAV गौतम गंभीर सूर्यकुमार यादव India T20I captaincy Cricket News Hindi hardik pandya ajit agarkar
Advertisment
Advertisment