Advertisment

करोड़ों की सैलरी, 20 हजार दैनिक भत्ता...टीम इंडिया के हेड कोच बनने पर गौतम गंभीर को क्या-क्या मिलेंगी सुविधांए?

Gautam Gambhir salary: गौतम गंभीर टीम इंडिया के नए हेड कोच बने हैं. वह श्रीलंका दौरे से भारतीय टीम के हेड कोच के तौर पर काम करेंगे. चलिए बताते हैं कि गंभीर को BCCI कितनी सैलरी देगी.

author-image
Roshni Singh
New Update
Gautam Gambhir salary as india head coach

हेड कोच बनने पर गौतम गंभीर को क्या-क्या मिलेंगी सुविधांए( Photo Credit : Social Media)

Gautam Gambhir salary as Team India Head Coach: टी20 वर्ल्ड कप और वनडे वर्ल्ड कप विजेता टीम के हिस्सा रहे पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर को टीम इंडिया का नया हेड कोच बनाया गया है. बीसीसीआई ने मंगलवार को इसका ऐलान किया. बता दें कि राहुल द्रविड़ का कार्यकाल पिछले महीने बारबाडोस में टी20 विश्व कप में भारत की जीत के साथ समाप्त हुआ था. अब गंभीर का भारत के कोच के रूप में पहला दौरा श्रीलंका का होगा. जहां भारतीय टीम 27 जुलाई से तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी.

Advertisment

गौतम गंभीर टीम इंडिया के अगले हेड कोच होंगे इस बात पर बहुत पहले ही सहमति बन गई थी, लेकिन उनके नाम के ऐलान में देरी हो रही थी, क्योंकि माना जा रहा था गंभीर और बीसीसीआई के बीच सैलरी पर पेंच फंस रहा है और इसी वजह से उनके नाम का ऐलान होने में वक्त लग रहा है, लेकिन फिर मंगलवार को BCCI ने उनके नाम का ऐलान कर दिया.

हेड कोच बनने के बाद गौतम गंभीर को कितनी मिलेगी सैलरी?

BCCI गौतम गंभीर को कितनी सैलरी देगी इस बात की कोई जानकारी सामने आई है. हालांकि मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि उन्हें पूर्व हेड कोच राहुल द्रविड़ से ज्यादा सैलरी मिलेगी. रिुपोर्ट्स की मानें तो राहुल द्रविड़ को सालाना 12 करोड़ रुपये का सैलरी मिलता था और गंभीर को इससे ज्यादा ही मिलेगा.

Advertisment

यह भी पढ़ें: विराट कोहली और केन विलियमसन नहीं...James Anderson को इस बल्लेबाज से लगता है डर

बता दें कि BCCI अपने कोच को सैलरी के साथ-साथ अन्य कई सुविधाएं भी देती है. हेड कोच को दौरों के दौरान बिजनस क्लास में सफर का मौका मिलता है. ऐसा इसलिए किया जाता है कि दौरे से पहले खिलाड़ियों और कोचिंग स्टाफ को थकान न हो और इसका असर खेल पर न पड़े. इसके अलावा BCCI विदेशी दौरों पर हेड कोच को 20 हजार से ज्यादा दैनिक भत्ता भी देता है. 2019 में इसे दोगुना कर दिया गया था. इससे यह भी पता चलता है कि BCCI अपनी कोचिंग स्टाफ को कितना महत्व देती है और उन्हें किसी भी तरह की कोई कमी नहीं होने देती.

Source : Sports Desk

Gautam Gambhir Salary gautam gambhir Head Coach Salary rahul dravid salary cricket hindi news sports hindi news Gautam Gambhir Net worth Rahul Dravid bcci
Advertisment
Advertisment