Advertisment

गौतम गंभीर करा रहे ईस्ट दिल्ली क्रिकेट लीग, जानें क्या कहा इन क्रिकेटरों ने

गौतम गंभीर ने ईस्ट दिल्ली क्रिकेट लीग के आयोजन का एलान किया है. यह घोषणा उन्होंने यमुना स्पोर्ट्स कांप्लेक्स के उद्घाटन के अवसर पर की. 

author-image
Apoorv Srivastava
एडिट
New Update
gautam gambhir 1595991147

cricket( Photo Credit : News Nation)

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) अब एक क्रिकेट लीग का आयोजन कराने जा रहे हैं. यह लीग है ईस्ट दिल्ली क्रिकेट लीग. इसका आयोजन दिल्ली स्थित यमुना स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में होगा. गौतम गंभीर ने शुक्रवार शाम को ट्वीट करके यह जानकारी दी. बता दें कि गौतम गंभीर पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट के सांसद भी हैं. इसी क्षेत्र में के नाम पर इस लीग का नाम रखा गया है. शुक्रवार शाम को ही उन्होंने पहले ट्वीट करके कहा कि जल्द ही कोई बड़ा एलान होगा. इसके बाद से सभी की निगाहें ट्विटर पर टिक गईं. लोग सोचने लगे आखिर यह ऐलान क्या होगा. बाद में जब गौतम गंभीर ने  ईस्ट दिल्ली क्रिकेट लीग के आयोजन की घोषणा की तो क्रिकेट प्रेमियों में खुशी की लहर दौड़ गई. इस दौरान उन्होंने यमुना स्पोर्ट्स कांप्लेक्स की फोटो भी साझा कीं. इस स्पोर्ट्स कांप्लेक्स का उद्घाटन एलजी अनिल बैजल ने डिजीटल तरीके से शुक्रवार शाम उद्घाटन भी किया. इसके बाद गंभीर की तारीफों और शुभकामनाओं का तांता लग गया. ट्विटर पर ही पूर्व क्रिकेटर अनिल कुंबले ने उनकी तारीफ की. इसे क्रिकेट के भविष्य के लिए बहुत लाभदायक बताया. साथ ही कहा कि इससे दिल्ली में क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों को सुनहरा अवसर मिलेगा. वहीं, रविचंद्र अश्विन ने यमुना स्पोर्ट्स कांप्लेक्स की तस्वीरों की तारीफ की. कहा कि यह कांप्लेक्स नये-नये खिलाड़ियों को सुविधा प्रदान करेगा. इसके अलावा युवराज सिंह ने भी उनके कांप्लेक्स और लीग के लिए शुभकामनाएं दीं. युवराज सिंह ने कहा कि यही वो काम है जो खेलों और खिलाड़ियों के भविष्य के लिए जरूरी है. उन्होंने समाज के लिए गौतम गंभीर के योगदान की प्रशंसा की.  

Advertisment

बता दें कि इस लीग का आयोजन नवंबर में होगा. गौतम गंभीर ने ट्विटर पर जो जानकारी दी, उसमें बताया कि 10 विधानसभा क्षेत्रों की टीमें इस आयोजन में मैदान पर भिड़ेंगी. उन्होंने कहा कि मेरा मकसद पूर्वी दिल्ली को बेहतर दिल्ली बनाना है. यहां अलग-अलग विधानसभाओं में ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनको आगे लाने की जरूरत है. वहीं काम हम कर रहे हैं. गौतम गंभीर ने ये भी दावा किया कि इस ग्राउंड पर आईपीएल के प्रैक्टिस मैच भी खेले जा सकेंगे.  

कांप्लेक्स की बात करें तो यमुना स्पोर्ट्स परिसर में बने क्रिकेट के मैदान को रणजी ट्रॉफी के मैचों के आधार पर अपग्रेड किया गया है. इसमें दो ड्रेसिंग रूम, नाइट क्रिकेट के लिए हाई मास्ट लाइट, छह पिच, अभ्यास पिच, डिजिटल स्कोरबोर्ड डिस्प्ले और कैनोपी शामिल हैं. स्टेडियम के चारों ओर जॉगिंग ट्रैक भी बनाया गया है. अब दिल्ली निवासियों को बेसब्री से लीग के शुरू होने का इंतजार है. 

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • 10 विधानसभा क्षेत्रों की टीमें इस आयोजन में मैदान पर भिड़ेंगी
  • सोशल मीडिया पर कई क्रिकेटरों ने दी अपनी-अपनी प्रतिक्रिया
  • मैदान को रणजी ट्रॉफी के मैचों के आधार पर अपग्रेड किया गया है
Advertisment

 

 

 

Advertisment

 

 

 

Advertisment

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

gautam gambhir East Delhi Cricket League गौतम गंभीर युवराज सिंह Yuvraj Singh अनिल कुंबले ravichandra ashwin ईस्ट दिल्ली क्रिकेट लीग Anil Kumble
Advertisment
Advertisment