Advertisment

Team India New Head Coach: टीम इंडिया के नए हेड कोच होंगे गौतम गंभीर, BCCI जल्द कर सकती है ऐलान

Gautam Gambhir Team India Coach: गौतम गंभीर टीम इंडिया के लिए एक शानदार ओपनर रहे हैं. फिलहाल वह आईपीएल की फ्रेंचाइजी टीम केकेआर के मेंटोर हैं. अब गंभीर को टीम इंडिया का हेड कोच बनाया जा सकता है.

author-image
Roshni Singh
New Update
Gautam Gambhir Team India Head Coach

Jay Shah, Gautam Gambhir( Photo Credit : Social Media)

Gautam Gambhir Team India Head Coach : भारतीय क्रिकेट टीम को जल्द ही नया हेड कोच मिल सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि टीम इंडिया के नए हेड कोच गौतम गंभीर होंगे. बता दें कि राहुल द्रविड़ के बाद टीम इंडिया को नए हेड कोच की तलाश है. इसके लिए उसने आवेदन मांगे थे. गौतम गंभीर ने भी इसके लिए आवेदन किया है. हेड कोच के लिए गंभीर और बीसीसीआई की डील हो चुकी है. इसका अधिकारिक ऐलान होना बाकी है. बता दें कि आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटोर थे और टीम ने खिताब जीता. 

Advertisment

क्रिकबज की एक रिपोर्ट के मुताबिक एक आईपीएल फ्रेंचाईजी के ऑनर ने इस बात की जानकारी दी है कि गौतम गंभीर टीम इंडिया के अगले हेड कोच होंगे. इसके लेकर उनकी BCCI से मीटिंग हो चुकी है. इसकी आधिकारिक घोषणा जल्द ही की जा सकती है. हालांकि अभी तक टीम इंडिया के हेड कोच लेकर किसी भी तरह की आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2024 : टी20 वर्ल्ड कप में गेंदबाज बनेंगे 'काल', बल्लेबाजों को नहीं मिलेगा IPL वाला मौज, रिपोट आई सामने

गंभीर की मौजूदगी में चैंपियन बनी केकेआर

Advertisment

Gautam Gambhir पिछले सीजन लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटोर थे. उनकी मौजूदगी में टीम ने अच्छा परफॉर्म किया था, लेकिन उनके जाते ही टीम कुछ खास नहीं कर सकी. वहीं दूसरी ओर गंभीर इस सीजन केकेआर के मेंटोर बने और कोलकाता नाइट राइडर्स ने खिताब जीता. केकेआर आईपीएल 2024 के प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनी थी. 

शानदार रहा है गंभीर का इंटरनेशनल करियर

गौतम गंभीर की इंटरनेशनल करियर की बात करें तो यह काफी शानदार रहा है. उन्होंने टीम इंडिया के लिए 147 वनडे मैचों में 5238 रन बनाए हैं. गंभीर वनडे में 11 शतक और 34 अर्धशतक लगाए हैं. उन्होंने 58 टेस्ट मैचों में 4154 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 9 शतक और 22 अर्धशतक निकले हैं. वे दोहरा शतक भी लगा चुके हैं. गंभीर भारत के लिए 37 टी20 मैच भी खेल चुके हैं. जिसमें उन्होंने 7 अर्धशतक की मदद से 932 रन बनाए हैं.

Advertisment

Source : Sports Desk

gautam gambhir टीम इंडिया नई हेड कोच Gautam Gambhir Jai Shah Meeting Gautam Gambhir Team India टीम इंडिया हेड कोच Gautam Gambhir Head Coach Team India गौतम गंभीर Team India new Head Coach team india head coach Gautam Gambhir Team India Head Coach bcci
Advertisment
Advertisment