Advertisment

गौतम गंभीर ने की इस खिलाड़ी की पैरवी, वर्ल्ड कप टीम में चाहते हैं देखना

Gautam Gambhir On Yashasvi Jaiswal : अपने बेबाक बयानों के लिए मशहूर गौतम गंभीर, यशस्वी जायसवाल की पैरवी करते दिखे हैं.

author-image
Sonam Gupta
New Update
Gautam Gambhir On Yashasvi Jaiswal

Gautam Gambhir On Yashasvi Jaiswal( Photo Credit : Social Media)

Gautam Gambhir On Yashasvi Jaiswal : क्रिकेट के गलियारों में इस वक्त सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल के नाम की धूम है. बल्लेबाज ने घरेलू स्तर पर अच्छा प्रदर्शन किया, फिर IPL में भी अपने बल्ले से जमकर रन बनाए और इसके बाद जब राष्ट्रीय टीम में मौका मिला, तो पहले ही मैच में शतक जड़ दिया. अब ऐसे में कई भारतीय दिग्गजों का मानना है की युवा खिलाड़ी को वर्ल्ड कप के लिए राष्ट्रीय टीम में शामिल किया जाना चाहिए. इसी क्रम में अब गौतम गंभीर ने भी बयान दिया है और उनका मानना है की यशस्वी को अपकमिंग टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में मौका मिलना चाहिए.

Advertisment

यशस्वी को मिलना चाहिए वर्ल्ड कप में मौका

यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) के डोमेस्टिक आंकड़े शानदार हैं. वहीं आईपीएल 2023 में उन्होंने 14 मैचों में 163.61 की स्ट्राइक रेट से 625 रन बनाए. शानदार प्रदर्शन के लिए यशस्वी को इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के अवॉर्ड से नवाजा गया. पहले टेस्ट मैच में भी सलामी बल्लेबाज ने शतक लगाकर खुद को साबित किया, जिसके बाद से ही उन्हें वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में शामिल करने की मांग हो रही है.

अब गौतम गंभीर ने यशस्वी को लेकर कहा है कि, "भारत में मुद्दा ये है की हम आईपीएल के 2 महीनों को इतनी सीरियसली लेते हैं कि जो भी अच्छा करता है, हम उसे भारतीय टीम में शामिल करते हैं. जायसवाल ने घरेलू क्रिकेट में फर्स्ट क्लास और वनडे दोनों मैचों में दोहरा शतक बनाया है. उनका आईपीएल 2023 का प्रदर्शन सोने पर सुहागा है. उन्हें अपकमिंग वर्ल्ड कप के लिए चुना जाना चाहिए."

Advertisment

ये भी पढ़ें : हरमन को ICC ने दी है ऐसी सजा, मैदान पर गुस्साने से पहले 100 बार सोचेंगे खिलाड़ी

2024 टी-20 वर्ल्ड कप में मिल सकता है मौका?

Yashasvi Jaiswal ने अपनी जिंदगी की मुश्किल परिस्थितियों से लड़कर ये मुकाम हासिल किया है, जिसे आज वो जी रहे हैं. अब यदि वह मिलने वाले मौकों को इसी तरह भुनाते हैं, तो ये कहना गलत नहीं होगा की उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप में शामिल किया जा सकता है. बल्लेबाज ने अब तक आईपीएल में कुल 37 मैच खेले हैं, जिसमें 148.73 की स्ट्राइक रेट से 1172 रन बनाए हैं. वहीं यदि उनके डोमेस्टिक प्रदर्शन पर गौर करें, तो यशस्वी ने 57 मैच खेले हैं, जिसमें 143.84 की स्ट्राइक रेट से 1578 रन बनाए हैं.

Advertisment

यशस्वी जायसवाल gautam gambhir India vs West Indies bcci india vs west indies गौतम गंभीर Yashasvi Jaiswal
Advertisment
Advertisment