Advertisment

सपोर्ट स्टाफ में इस विदेशी को चाहते हैं गौतम गंभीर, खतरे में इस भारतीय की नौकरी

Gautam Gambhir: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने टीम इंडिया के नए कोच के रुप में गौतम गंभीर के नाम का ऐलान कर दिया है. उन्होंने अपने कोचिंग स्टाफ में एक विदेशी को शामिल करने की मांग की है. 

author-image
Publive Team
New Update
Gautam Gambhir

Gautam Gambhir( Photo Credit : Social Media )

Gautam Gambhir: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने टीम इंडिया के नए कोच के रुप में गौतम गंभीर के नाम का ऐलान कर दिया है. गंभीर 2027 तक भारतीय टीम के हेड कोच रहेंगे. गंभीर के ट्रैक रिकॉर्ड को देखते हुए बीसीसीआई उन्हें अपना सपोर्ट स्टाफ चुनने की आजादी दे रही है. बोर्ड चाहती है कि गंभीर अपने साथ काम करने वाले लोगों से पूरी तरह संतुष्ट रहे ताकि टीम की तैयारी पर कोई असर न हो. यही वजह है कि गंभीर भी मजबूती के साथ बोर्ड के सामने अपनी मांग रख रहे हैं. उन्होंने अपने कोचिंग स्टाफ में एक विदेशी को शामिल करने की मांग की है. 

Advertisment

इस विदेशी को कोचिंग टीम में शामिल करना चाहते हैं गंभीर 

गौतम गंभीर फिल्डिंग कोच के रुप में केकेआर में अपने साथ काम कर चुके नीदरलैंड के पूर्व बल्लेबाज  रियान टेन डोइशे को शामिल करना चाहते हैं. वहीं बोर्ड मौजूदा फिल्डिंग कोच टी दिलीप का कार्यकाल आगे बढ़ाना चाहता है. दिलीप की कोचिंग में भारतीय टीम की फिल्डिंग काफी बेहतर हुई है जिसका असर हमने विश्व कप 2023 और विश्व  कप 2024 में देखा है. इसलिए टी दिलीप कार्यकाल बढ़ाने के लिए बीसीसीआई लगभग तैयार है. लेकिन गंभीर की मांग को देखते हुए बीसीसीआई रियान टेन डोइशे को सहायक फिल्डिंग कोच बना सकती है. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें:

 https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

सहायक कोच और गेंदबाजी कोच के लिए ये नाम चर्चा में 

गौतम गंभीर अपनी कोचिंग टीम में सहायक कोच के रुप में अभिषेक नायर को रखना चाहते हैं. नायर एक ऑलराउंडर रहे हैं इसलिए वे गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों क्षेत्र में काम कर सकते हैं. नायर का सहायक कोच बनना लगभग तय है. वे 2018 से केकेआर के साथ जुड़े हुए हैं. वहीं गेंदबाजी कोच के लिए बीसीसीआई जहीर खान और लक्ष्मीपति बालाजी पर नजर रखे हुए हैं. इनमें से किसी एक को गेंदबाजी कोच बनाया जा सकता है. हालांकि किसी भी नाम की आधिकारिक घोषणा साक्षात्कार के बाद ही की जाएगी. 

यह भी पढ़ें- राहुल द्रविड़ के बाद रोहित शर्मा ने भी 5 करोड़ का बोनस लेने से किया इनकार! सामने आई बड़ी वजह

Source : Sports Desk

team india coach gautam gambhir Sports News Hindi Ryan ten Doeschate T Dilip team-india-fielding-coach Indian Cricket team Cricket News Hindi bcci
Advertisment
Advertisment