Advertisment

अब एक्‍टिंग करेंगे हरभजन सिंह, जानिए फिल्‍म का नाम और रिलीज डेट

टीम इंडिया के ऑफ स्‍पिनर हरभजन सिंह अब क्रिकेट को छोड़कर दूसरा काम करने जा रहे हैं, वे अब फिल्‍मों में काम करेंगे. हरभजन सिंह की पहली फिल्‍म तैयार हो गई है और रिलीज भी होने की तैयारी में है.

author-image
Pankaj Mishra
एडिट
New Update
harbhajan singh

हरभजन सिंह( Photo Credit : फाइल फोटो)

टीम इंडिया के ऑफ स्‍पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) क्रिकेट को छोड़कर दूसरा काम करने जा रहे हैं, वे अब फिल्‍मों में काम करेंगे. हरभजन सिंह की पहली फिल्‍म तैयार हो गई है और रिलीज भी होने की तैयारी में है. हरभजन सिंह की आने वाली फिल्‍म फ्रेंडशिप (Tamil film Friendship) है, जो तमिल भाषा की फिल्‍म है. हरभजन सिंह  (Harbhajan Singh) ने अपनी फिल्‍म का प्रचार भी शुरू कर दिया है. उन्‍होंने फिल्‍म का पोस्‍टर सोशल मीडिया पर रिलीज कर दिया है. हरभजन सिंह की इस फिल्‍म में एक्‍टर अर्जुन लीड रोल में होंगे. साथ ही फिल्‍म का निर्देशन जॉन पॉल और सैम सूर्या कर रहे हैं. अगर सब कुछ ठीक ठाक रहा तो अगस्‍त में हरभजन सिंह की यह फिल्‍म सिनेमा हाल में आ जाएगी और उसके बाद आप उसे देख सकते हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ें ः कॉफी विद करन के बाद हार्दिक पांड्या और केएल राहुल की दोस्‍ती पर ऐसा हुआ असर, पांड्या ने किया खुलासा

आपको बता दें कि हरभजन ने अपने अंतरराष्‍ट्रीय टेस्‍ट करियर में 417 विकेट लिए हैं और वे दुनिया के सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की सूची में 13वें नंबर पर काबिज हैं. वहीं टेस्‍ट क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले वे तीसरे भारतीय हैं. हरभजन ने वन डे में भी 260 विकेट लिए हैं. भारत की ओर से सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की सूची में वे पांचवे नंबर पर हैं. साल 2007 में जब भारत ने T-20 विश्‍व कप जीता था, उस टीम में हरभजन भी थे. इसके बाद भी उन्‍होंने सिर्फ 28 T-20 मैच ही खेले हैं. हरभजन सिंह ने आईपीएल में भी शानदार प्रदर्शन किया है. हरभजन ने आईपीएल में 150 विकेट लिए हैं और पीयूष चावला के साथ सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की सूची में तीसरे नंबर पर हैं. उनके ज्‍यादा विकेट अमित मिश्रा और लसिथ मलिंगा ही ले पाए हैं. हरभजन सिंह साल 2018 से महेंद्र सिंह धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का हिस्‍सा हैं, इससे पहले वे लंबे समय तक मुंबई इंडियंस के लिए भी खेलते रहे हैं. हरभजन सिंह ने 1998 में बेंगलुरू में खेले गए मुकाबले में आस्‍ट्रेलिया के खिलाफ अपना अंतरराष्‍ट्रीय डेब्‍यू किया था, हालांकि अब वे लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर हैं. 

यह भी पढ़ें ः VIDEO : बीच मैच में जोर जोर से गाना गाने लगे शिखर धवन, फिर क्‍या हुआ, रोहित शर्मा ने सुनाया किस्‍सा

Advertisment

हालांकि हरभजन सिंह अकेले ऐसे खिलाड़ी नहीं है, जो क्रिकेट के बाद फिल्‍मी दुनिया में उतरने वाले हैं, इसके अलावा भी कई क्रिकेटर ऐसा कर चुके हैं, हालांकि कोई भी बहुत बड़ा नाम वहां नहीं कमा सका. इन्‍हीं में से अगर कुछ की बात करें तो भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान सुनील गावस्कर ने अपने क्रिकेट करियर के दौरान मराठी फिल्म 'सावली प्रेमाची' में बतौर मुख्य एक्टर दिखे थे. यह फिल्‍म कोई खास नहीं चली. इसके अलावा साल 1988 में रिलीज हुई कॉमेडी हिन्दी फिल्म मालामाल में बतौर गेस्ट एपियरेंस में नजर आए थे.

इसके अलावा पूर्व क्रिकेटर संदीप पाटिल ने फिल्म कभी अजनबी थे में काम किया था. इसी फिल्‍म में विलेन की भूमिका में पूर्व विकेटकीपर सैयद किरमानी भी थे. सलीम दुर्रानी ऐसे पहले भारतीय क्रिकेटर थे जिन्होंने क्रिकेट से बॉलीवुड की और रुख किया. साल 1973 में रिलीज हुई फिल्म चरित्र में परवीन बॉबी के साथ लीड रोल में नजर आए थे. विनोद कांबली साल 2002 में रिलीज हुई एक फिल्म में नजर आ चुके हैं. पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा भी साल 2003 में फिल्म खेल में नजर आए थे.

Advertisment

यह भी पढ़ें ः कोहली का कमाल, लॉकडाउन में इंस्टाग्राम से कमाई करने वाले दुनिया के एकमात्र क्रिकेटर

क्रिकेट से बॉलीवुड की ओर से रुख करने वाले खिलाड़ियों में एक बड़ा नाम पू्र्व तेज गेंदबाज सलिल अंकोला का भी है. सलिल अंकोला ने कुरुक्षेत्र और चुरा लिया है तुमने जैसी फिल्‍में में हमें दिखाई दिए थे. हालांकि जहां तक हरभजन सिंह की बात है तो इससे पहले हरभजन सिंह मुझसे शादी करोगी फिल्‍म में एक केमयो करते हुए नजर आए. लेकिन इस बार हरभजन सिंह की भूमिका क्‍या है, यह देखना दिलचस्‍प होगा.

Source : Sports Desk

Hindi Film Tamil film harbhajan singh
Advertisment
Advertisment