Advertisment

Hardik Pandya: विश्व कप में दमदार प्रदर्शन का परिणाम, आईसीसी टी 20 रैंकिंग में हार्दिक पांड्या को तगड़ा फायदा

Hardik Pandya: टी 20 विश्व कप 2024 के बीच रिलीज आईसीसी टी 20 रैंकिंग की ऑलराउंडर्स की सूची में हार्दिक पांड्या को तगड़ा फायदा हुआ है.

Advertisment
author-image
Publive Team
New Update
Hardik Pandya

Hardik Pandya ( Photo Credit : Social Media )

Advertisment

Hardik Pandya ICC T20 rankings: आईपीएल 2024 में अपने निराशाजनक प्रदर्शन के कारण लगातार आलोचना का शिकार रहे हार्दिक पांड्या टी 20 विश्व कप 2024 में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए सबसे दमदार खिलाड़ी बनकर उभरे हैं. टीम के उपकप्तान हार्दिक न सिर्फ बैट से बल्कि गेंद से भी तगड़ा प्रदर्शन कर रहे हैं और भारत की जीत में लगभग हर मैच में उनकी बड़ी भूमिका रही है. इसका फायदा उन्हें आईसीसी की हालिया रैंकिंग में हुआ है. आईसीसी की लेटेस्ट टी 20 ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में हार्दिक को बड़ा फायदा हुआ है. 

Advertisment

टी 20 रैंकिंग में हार्दिक को फायदा

आईसीसी द्वारा जारी टी 20 फॉर्मेट की आलराउंडर्स की लिस्ट में हार्दिक पांड्या 4 पायदान उपर बढ़ते हुए तीसरे स्थान पर पहुँच गए हैं. हार्दिक के 213 अंक हैं. ऑलराउंडर्स की लिस्ट में श्रीलंका के वानिंदु हसंरगा 222 अंक के साथ पहले स्थान पर हैं. 214 अंक के साथ अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी दूसरे स्थान पर हैं. ऑस्ट्रेलिया के मार्क्स स्टॉयनिस 211 अंक के साथ चौथे और जिंबाब्वे के सिकंदर रजा 210 अंक के साथ 5 वें स्थान पर हैं. 

विश्व कप में दमदार प्रदर्शन 

Advertisment

हार्दिक पांड्या ने टी 20 विश्व कप 2024 में 6 मैचों की 4 पारियों में 2 बार नाबाद रहते हुए 116 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका औसत 58.00 और स्ट्राइक रेट 145 रहा है. उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 50 रहा है जो उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ बनाया था. इसके अलावा बतौर गेंदबाज भी हार्दिक काफी उपयोगी रहे हैं. वे  मैचों में 8 विकेट ले चुके हैं. 27 रन देकर 3 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है. 

हार्दिक अगर विश्व कप के प्रदर्शन को बरकरार रखने में सफल रहे तो जल्द ही वे टी 20 के नंबर वन ऑलराउंडर बन सकते हैं. अगर उनके टी 20 करियर पर नजर डालें तो 98 मैचों में 4 अर्धशतक लगाते हुए उन्होंने 1464 रन बनाए हैं वहीं 81 विकेट झटके हैं. हार्दिक अपने करियर की शुरुआत से ही टी 20 फॉर्मेट में भारत के लिए अहम खिलाड़ी रहे हैं और इस विश्व कप में वे इस तथ्य को साबित भी कर रहे हैं. 

यह भी पढे़ें- Kapil Dev: क्रिकेट के बाद गोल्फ की नैया पार लगाएंगे कपिल देव, मिली बड़ी जिम्मेदारी

Advertisment

Source : Sports Desk

T20 WORLD CUP 2024 hardik pandya Indian Cricket team ICC Sports News Hindi ICC T20 Rankings
Advertisment
Advertisment