logo-image
लोकसभा चुनाव

Hardik Pandya: टी 20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन का मिला इनाम, हार्दिक टी 20 में दुनिया के नंबर वन ऑलराउंडर बने

Hardik Pandya: टी 20 विश्व कप 2024 में शानदार प्रदर्शन करने वाले हार्दिक पांड्या इस फॉर्मेट में दुनिया के नंबर वन ऑलराउंडर बन गए हैं.

Updated on: 03 Jul 2024, 04:22 PM

नई दिल्ली :

Hardik Pandya: भारतीय क्रिकेट टीम के उपकप्तान और स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने टी 20 विश्व कप 2024 में शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया को 17 साल बाद दूसरी बार टी 20 का विश्व चैंपियन बनाने में बड़ी भूमिका निभाई थी. हार्दिक को उनके इस बेहतरीन प्रदर्शन का इनाम मिला है. आईसीसी द्वारा जारी ताजा टी 20 रैंकिंग में हार्दिक पांड्या टी 20 के नंबर वन ऑलराउंडर बन गए हैं. हार्दिक ने 2 स्थान की छलांग लगाते हुए नंबर वन रैंकिंग हासिल की है. हार्दिक 222 अंक के साथ श्रीलंका के टी 20 कप्तान वानिंदु हसरंगा के साथ संयुक्त रुप से पहले स्थान पर काबिज हैं. 

टी 20 विश्व कप 2024 में शानदार प्रदर्शन 

हार्दिक पांड्या ने एक ऑलराउंडर के रुप में विश्व कप 2024 में भारतीय टीम के लिए बड़ी भूमिका निभाई. हार्दिक ने जहां तीसरे तेज गेंदबाज की भूमिका निभाई वहीं बल्लेबाजी के दौरान वे फिनिशर के रुप में नजर आए और जब भी मौका मिला उन्होंने उपयोगी पारी खेली. हार्दिक ने 8 मैचों की 6 पारियों में एक अर्धशतक लगाते हुए 144 रन बनाए साथ ही 11 विकेट झटके. फाइनल मैच में भी हार्दिक ने क्लासेन और मिलर सहित 3 अहम विकेट लिए थे. 

ट्रोलिंग से नेशनल हीरो बनने का सफर 

आईपीएल 2024 में हार्दिक पांड्या गुजरात टाइटंस छोड़कर मुंबई इंडियंस आए थे और कप्तान बन गए थे. मुंबई के कप्तान के रुप में टीम में उन्हें कभी स्वीकार नहीं किया जा सका और टीम में फूट की खबर आई. हार्दिक ने बतौर कप्तान कुछ ऐसे निर्णय भी लिए जिसने फैंस को निराश किया. मुंबई टूर्नामेंट की सबसे साधारण टीम रही और इसका दोषी हार्दिक को माना गया. पूरे सीजन हार्दिक को ट्रोल किया गया. ट्रोलिंग से पांड्या बुरी तरह टूट गए थे लेकिन उन्होंने कभी कुछ कहा नहीं लेकिन विश्व कप में अपने शानदार प्रदर्शन से अपने सभी ट्रोलर्स को उन्होंने शांत कर दिया है और नेशनल हीरो के रुप में उभरे हैं. अब वही फैंस हार्दिक की जमकर तारीफ कर रहे हैं.  रोहित के संन्यास के बाद हार्दिक को टी 20 फॉर्मेट का अगला परमानेंट कप्तान माना जा रहा है.

यह भी पढ़ें- Rishabh Pant: पंत मेडल को लेकर कर रहे थे दिखावा, फिर अक्षर और सिराज ने ले लिए मजे