Advertisment

Hardik Pandya: श्रीलंका दौरा बना मजबूरी, इस वजह से हार्दिक ने लिया टी 20 सीरीज खेलने का फैसला

Hardik Pandya: हार्दिक पांड्या श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर रह सकते हैं कि लेकिन टी 20 सीरीज वे खेलेंगे. इसके पीछे पांड्या की बड़ी मजबूरी हो सकती है.

author-image
Publive Team
New Update
Hardik Pandya

इस वजह से हार्दिक ने लिया टी 20 सीरीज खेलने का फैसला ( Photo Credit : Social Media )

Hardik Pandya: टी 20 विश्व कप 2024 में भारतीय टीम के उपकप्तान रहे और अपने शानदार खेल से भारतीय टीम को चैंपियन बनाने में बड़ा योगदान देने वाले हार्दिक पांड्या श्रीलंका के खिलाफ होने वाले 3 वनडे मैचों की सीरीज से बाहर रह सकते हैं. रिपोर्टों के मुताबिक हार्दिक ने बीसीसीआई को सूचना दी है कि वे निजी कारणों से वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं रह पाएंगे. हार्दिक टीम के लिए अहम खिलाड़ी हैं इसलिए उनका न होना टीम के लिए झटका है. लेकिन सवाल ये है कि हार्दिक वनडे सीरीज से पहले होने वाली टी 20 सीरीज खेल रहे हैं क्या वे टी 20 सीरीज में किसी मजबूरी में हिस्सा ले रहे हैं. 

Advertisment

क्या हो सकती है हार्दिक की मजबूरी?

हार्दिक पांड्या ने टी 20 फॉर्मेट में भारत के लिए कप्तानी की है. उनकी कप्तानी में भारतीय टीम ने मैच भी जीते हैं. विश्व कप 2024 में भी वे टीम इंडिया के उपकप्तान थे. इसके बावजूद टी 20 फॉर्मेट में हार्दिक को ही अगला कप्तान बनाया जाएगा ये निश्चित नहीं है. कई और भी खिलाड़ी हैं जिनकी कप्तानी में भारतीय टीम ने सीरीज जीती है. इसमें सूर्यकुमार यादव और शुभमन गिल का नाम शामिल है. वनडे विश्व कप 2023 के बाद सूर्या की कप्तानी में भारत ने ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका को टी 20 में हराया था. इन दो सीरीज में जीत के बाद सूर्या भी इस फॉर्मेट में कप्तानी के तगड़े दावेदार के रुप में उभरे थे.

वहीं  जिंबाब्वे सीरीज में शुभमन गिल ने भारत को 4-1 से जीत दिलाई है. उन्हें भी कप्तानी का दावेदार माना जाने लगा है. ऐसे में अगर हार्दिक श्रीलंका टी 20 सीरीज से हटे और सूर्या या गिल की कप्तानी में भारत ने जीत हासिल की तो फिर हार्दिक कप्तानी की रेस में पीछे हो सकते हैं. ये हार्दिक नहीं चाहेंगे यही वजह है कि कप्तानी बरकरार रखने के लिए वे श्रीलंका के खिलाफ टी 20 सीरीज खेलने के लिए तैयार हैं. 

Advertisment

बतौर कप्तान कैसा है रिकॉर्ड?

हार्दिक पांड्या का बतौर कप्तान रिकॉर्ड अच्छा रहा है. हार्दिक ने 16 टी 20 मैचों में भारत की कप्तानी की है. भारत ने 10 मैच जीते हैं और 5 मैच गंवाए हैं. 1 मैच टाई रहा है. वहीं भारत ने हार्दिक की कप्तानी में 3 वनडे में 2 जीत दर्ज की है, 1 मैच में हार का सामना करना पड़ा है. 

यह भी पढ़ें- Hardik Pandya: श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज नहीं खेलेंगे हार्दिक, BCCI को बताई बड़ी वजह

Advertisment

Source : Sports Desk

ind vs sl t20 series India vs Sri Lanka T20 series हार्दिक पांड्या cricket news in hindi sports news in hindi hardik pandya ind-vs-sl
Advertisment
Advertisment