Advertisment

Hardik Pandya: खतरे में हार्दिक पांड्या का करियर! टीम इंडिया के बाद IPL में भी छिन सकती है कप्तानी

Hardik Pandya: हार्दिक पांड्या को टीम इंडिया की कप्तानी नहीं मिली. उनकी जगह सूर्यकुमार यादव पर बीसीसीआई ने भरोसा जताया है. अब सबकी नजरें IPL 2025 मेगा ऑक्शन में भी उन्हीं पर टिकी होंगी.

author-image
Roshni Singh
New Update
Hardik Pandya IPL 2025

Hardik Pandya( Photo Credit : Social Media)

Hardik Pandya Future Team India: श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया के ऐलान के बाद से ही एक बड़ा विवाद खड़ा हो गया है. दरअसल बीसीसीआई ने टी20 टीम की कप्तानी सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav Captain) को सौंपी है. जबकि ऐसा माना जा रहा है कि हार्दिक को कप्तानी मिलेगी. अब सवाल यह है कि हार्दिक पांड्या कप्तान की रेस में अभी भी हैं या बाहर हो चुके हैं. टी20 वर्ल्ड कप 2024 में शानदार प्रदर्शन के बाद भी हार्दिक को कप्तानी से नजरअंदाज कर दिया गया है. ऐसे में आईपीएल में पांड्या की मुंबई इंडियंस में कप्तानी पर भी सवाल उठने लगे हैं.

Advertisment

IPL में हार्दिक की राह नहीं आसान

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने आईपीएल 2024 के सीजन से मुंबई इंडियंस में वापसी की थी. MI ने रोहित शर्मा को हटाकर हार्दिक को टीम का कप्तान बनाया था, लेकिन सूर्यकुमार यादव भी मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं और अब वह टी20 में टीम इंडिया के कप्तान भी है. वहीं आईपीएल 2025 का मेगा ऑक्शन होना है. ऐसे में Mumbai Indians सूर्या बड़ा ऑफर दे सकती है. सूर्यकुमार यादव को रिटेन करने के लिए MI को भारी भरकम राशि खर्च करनी पड़ सकती है.

यह भी पढ़ें: 'भारत को पाकिस्तान लाना ICC का काम...', Champions Trophy पर खूब गहमागहमी, PCB चीफ ने कह दी बड़ी बात

क्या हार्दिक से छिन जाएगी MI की कप्तानी?

हालांकि अभी तक यह साफ नही हुआ है कि आईपीएल 2025 के लिए कोई टीम कितने खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है. रिपोर्ट मुताबिक एक टीम 4 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है, जिनमें से 3 भारतीय और एक विदेशी खिलाड़ी शामिल होगा. अगर ऐसा रहता है तो मुंबई इंडियंस के सामने सूर्यकुमार यादव, रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह को रिटेन करने का भी विकल्प खुला होगा. 

क्या टीम इंडिया में जगह पक्की?

श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया के ऐलान से पहले इस बात की पूरी उम्मीद थी कि पहले हार्दिक पांड्या को ही 20 में टीम का कप्तान बनाया जाएगा, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ. ऐसे में अब उनकी टीम इंडिया में जगह पर भी सवाल उठने लाजिमी हैं. अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी भी होनी है और श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में हार्दिक को जगह नहीं मिली है. ऐसे में अब उनके करियर को लेकर भी सवाल उठने लगे हैं.

Source : Sports Desk

IPL 2025 ipl-news-in-hindi mumbai-indians SURYAKUMAR YADAV Indian Premier League 2025 sports news in hindi IPL 2025 mega auction hardik pandya indian premier league
Advertisment
Advertisment