Advertisment

Video: गिफ्ट में मिल गई विकेट, शायद ही कोई बल्लेबाज इस तरह आउट हुआ होगा, देखें वायरल वीडियो

Cricket: बल्लेबाजो को आउट करने के लिए कप्तान और गेंदबाज तरह तरह की रणनीति बनाते हैं तब जाकर वे विकेट ले पाते हैं. हम जिस विकेट की बात कर रहे हैं वैसे तो शायद ही क्रिकेट में पहले कोई बल्लेबाज आउट हुआ हो.  

author-image
Publive Team
New Update
Cricket

शायद ही कोई बल्लेबाज इस तरह आउट हुआ होगा ( Photo Credit : Social Media )

Cricket: क्रिकेट में बल्लेबाजो को आउट करने के लिए विपक्षी कप्तान और गेंदबाज तरह तरह की रणनीति बनाते हैं तब जाकर वे विकेट ले पाते हैं. आधुनिक क्रिकेट में फिल्डिंग का स्तर भी काफी ऊंचा हो गया है और कई बार फिल्डर अपने हैरान करने वाले एफर्ट से गेंदबाज को विकेट दिलवा देते हैं. विश्व कप 2024 के फाइनल में हार्दिक पांड्या की गेंद पर डेविड मिलर  का बाउंड्री पर जिस तरह सूर्यकुमार यादव ने कैच लिया वो काफी हैरान करने वाला था लेकिन उनके बेहतरीन एफर्ट ने भारत को न सिर्फ विकेट दिलवाई बल्कि विश्व कप दिला दिया. सूर्या का वो कैच क्रिकेट फैंस हमेशा याद करेंगे. लेकिन हम जिस विकेट की बात कर रहे हैं वैसे तो शायद ही क्रिकेट में पहले कभी हुआ हो. 

Advertisment

गिफ्ट में मिल गई विकेट

16 जुलाई को इंग्लैंड में सेकेंड इलेवन 20-20 फाइनल खेला गया. मैच समरसेट और यॉर्कशायर  के बीच खेला गया. इस मैच में यॉर्कशायर के गेंदबाज बेन क्लिफ ने समरसेट के नेड लोनार्ड को इस तरह कॉट एंड आउट किया जैसा शायद ही पहले कभी किसी गेंदबाज ने किया हो. क्लिफ की फुल लेंथ गेंद को लोनार्ड ने लांग ऑन की दिशा में मारा.गेंद नॉन स्ट्राइक पर खड़े बल्लेबाज की पीठ से टकराकर गेंदबाज क्लिफ के हाथ में चली गई. किल्फ द्वारा लिए इस कैच के वीडियो को यॉर्कशायर ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से शेयर किया है. 

नेड लोनार्ड ने समरसेट को दिलाई जीत

क्रिकेट इतिहास के सबसे अनलकी बल्लेबाज माने जा रहे नेड लोनार्ड ने गेंदबाजी नें कमाल दिखाया और यॉर्कशायर को सस्ते में समेटते हुए अपनी टीम समरसेट को जीत दिलाई. समरसेट ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 191 रन बनाए थे. यॉर्कशायर की टीम 16.5 ओवर में 125 पर सिमट गई. नेड लोनार्ड ने 3.5 ओवर में 25 रन देकर 4 विकेट लिए. अनलकी बल्लेबाज बनने के बाद लोनॉर्ड ने अपनी यादगार गेंदबाजी से इस मैच को अपने और टीम के लिए खास बना दिया.

यह भी पढ़ें- IPL के बाद MLC 2024 में भी एमआई का निराशाजनक प्रदर्शन, प्लेऑफ से बाहर होने के कगार पर पहुंची

Source : Sports Desk

Cricket Sports News Hindi Ned leonard Second Eleven Twenty 20 Final cricket news in hindi Somerset vs Yorkshire Ben Cliff
Advertisment