Advertisment

Harmanpreet Kaur: हरमनप्रीत कौर ने किया बड़ा कारनामा, मंधाना को पीछे छोड़ हासिल की ये उपलब्धि

Harmanpreet Kaur: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर  ने एशिया कप 2024 में यूएई के खिलाफ खेले गए मैच में 47 गेंद पर 66 रन की जोरदार पारी खेली. इस पारी के दौरान उन्होंने एक खास उपलब्धि हासलि की.

author-image
Publive Team
New Update
Harmanpreet Kaur becomes leading run scorer for India in T20  leaves Smriti Mandhana behind

Harmanpreet Kaur: हरमनप्रीत कौर ने किया बड़ा कारनामा( Photo Credit : Social Media )

Harmanpreet Kaur:  भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने एशिया कप 2024 में यूएई के खिलाफ खेले गए मैच में 47 गेंद पर 66 रन की जोरदार पारी खेली. कौर की इस पारी के दम पर भारतीय टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 201 रन बनाए और फिर यूएई को 123 रन पर समेट कर 78 रन से मैच जीता. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम एशिया कप 2024 के फाइनल में अपनी जगह लगभग पक्की कर चुकी है. टीम की जीत के साथ  ही कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भी एक बड़ी उपलब्धि हासिल की. 

Advertisment

हरमन ने हासिल की बड़ी उपलब्धि

यूएई के खिलाफ 66 रन की पारी खेल हरमनप्रीत कौर महिला क्रिकेट में भारत की तरफ से टी 20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली बल्लेबाज बन गई. उन्होंने स्मृति मंधाना को पीछे छोड़ा. हरमन के अब 171 मैच की 152 पारियों में 3415 रन हो गए हैं. वे टी 20 में 1 शतक और 12 अर्धशतक लगा चुकी हैं. उनका टॉप स्कोर 103 रन है. हरमन भारत के लिए सबसे ज्यादा टी 20 खेलने वाली खिलाड़ी भी हैं.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें:

https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

दूसरे और तीसरे नंबर पर कौन?

टी 20 में भारत की तरफ से सर्वाधिक रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर स्मृति मंधाना और तीसरे नंबर मिताली राज हैं.   मंधाना ने 138 मैच की 133 पारियों में 24 अर्धशतक लगाते हुए 3378 रन बनाए हैं. वहीं मिताली राज ने 89 मैच की 84 पारियों में 17 अर्धशतक लगाते हुए 2364 रन बनाए हैं. मिताली राज अंतराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुकी हैं लेकिन मंधाना के पास अभी लंबा करियर है. वे अभी सिर्फ 28 साल की है. जिस रफ्तार से वे रन बना रही हैं उससे ये निश्चित है कि वे संन्यास के समय न सिर्फ टी 20 बल्कि हर फॉर्मेट की टॉप स्कोरर होंगी और बल्लेबाजी के तमाम बड़े रिकॉर्ड उनके नाम होंगे. 

यह भी पढ़ें-  तुषार देशपांडे ने इस अंदाज में जीता फैंस का दिल, गुरु पूर्णिमा पर पिता के साथ शेयर की MS Dhoni की फोटो

Source : Sports Desk

Smriti Mandhana Asia cup 2024 Harmanpreet Kaur IND-W vs UAE-W cricket news in hindi sports news in hindi Women Asia Cup Women Asia cup 2024
Advertisment
Advertisment