Advertisment

बॉल टैंपरिंग के दोषी साउथ अफ्रीकी कप्तान ने कहा, मैं नहीं हूं बेईमान

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट में बॉल टैंपरिंग केस में साउथ अफ्रीका के कप्तान फाफ डुप्लेसिस को दोषी पाया गया।

author-image
Soumya Tiwari
एडिट
New Update
बॉल टैंपरिंग के दोषी साउथ अफ्रीकी कप्तान ने कहा, मैं नहीं हूं बेईमान

South Africa Captain Faf du Plessis (Getty images)

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट में बॉल टैंपरिंग के लिए साउथ अफ्रीका के कप्तान फाफ डुप्लेसिस को दोषी पाया गया। दोषी पाये जाने के बाद डुप्लेसिस ने अपने आपको निर्दोष बताया है। डुप्लेसिस ने कहा कि वह बेईमान नहीं है और उन्होंने कोई गलत काम नहीं किया है।

Advertisment

साउथ अफ्रीका के कप्तान डुप्लेसिस को पिछले सप्ताह होबर्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दौरान गेंद पर कैंडी या मिंट की लार रगड़ते हुए कैमरे में कैद कर लिया गया था। उन पर गेंद से छेड़छाड़ करने का आरोप लगा। जिसके बाद उन्हें दोषी पाये जाने पर पूरी मैच फीस का जुर्माना भरना पड़ा।

यह भी पढ़ें- विराट कोहली पर ब्रिटिश अखबार के बॉल टैंपरिंग के दावे को ICC ने किया खारिज

डुप्लेसिस ने अपने आपको निर्दोश बताते हुए कहा,'मैं इस फैसले से इत्तेफाक नहीं रखता। मुझे नहीं लगता कि मैंने कोई गलती की है। मैं धोखेबाजी नहीं कर रहा था। गेंद से छेड़खानी करने का मतलब है कि आप गेंद उठाकर खुरचते हैं और चमकाते हैं'।

Advertisment

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डुप्लेसी को मंगलवार को गेंद से छेड़छाड़ का दोषी पाया गया, लेकिन अगले हफ्ते ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होनेवाले तीसरे टेस्ट में खेलने की स्वीकृति मिल गयी है। इसके पहले भी डुप्लेसिस बॉल टैंपरिंग केस में फंस चुके है। पाकिस्तान के खिलाफ 2013 में दूसरे टेस्ट के दौरान भी उन पर मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगा था।

HIGHLIGHTS

  • ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट में बॉल टैंपरिंग के दोषी पाये गये थे
  • दोषी पाये जाने पर पूरी मैच फीस का जुर्माना भरना पड़ा
  • 2013 में भी गेंद से छेड़छाड़ का दोषी पाया जा चुका था
Advertisment

Source : News Nation Bureau

Ball Tempering faf du plessis south africa vs australia
Advertisment
Advertisment