Advertisment

ICC Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर आई बड़ी खबर, आईसीसी की निगाह अब बीसीसीआई पर

ICC Champions Trophy 2025: पाकिस्तान में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी 2025 पर आईसीसी की तरफ से बड़ी खबर आई है.

Advertisment
author-image
Publive Team
New Update
ICC Champions Trophy 2025

ICC Champions Trophy 2025( Photo Credit : Social )

Advertisment

ICC Champions Trophy 2025: आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन पाकिस्तान में होना है. इस मेगा इवेंट की तैयारी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा जोर शोर से की जा रही है. इसी बीच खबर ये है कि अंतराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद यानी आईसीसी ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा भेजे चैंपियंस  ट्रॉफी 2025 के ड्रॉफ्ट को मंजूरी दे दी है. विश्व कप 2024 के ग्रुप स्टेज से बाहर होने की वजह से आलोचना का सामना कर रहे पाकिस्तान क्रिकेट के लिए ये एक अच्छी खबर है.

Advertisment

बता दें कि आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन पाकिस्तान में 19 फरवरी से 9 मार्च तक होना है. हाल में सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें और वीडियोज वायरल हुए थे जिसमें पाकिस्तान के लाहौर स्थित गद्दाफी स्टेडियम का निर्माण कार्य चल रहा था. 

बीसीसीआई के रुख पर आईसीसी की निगाह

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा चैंपियंस ट्रॉफी के भेजे ड्रॉफ्ट को आईसीसी ने बेशक अपनी मंजूरी दे दी है लेकिन बीसीसीआई की तरफ से चैंपियंस ट्रॉफी पर कुछ ऐसी प्रतिक्रिया नहीं दी गई है जिससे पाकिस्तान के चेहरे पर खुशी आए. बीसीसीआई द्वारा जारी किए गए पुराने बयानों पर गौर करें तो संस्था सुरक्षा की दृष्टिकोण से भारतीय टीम को पाकिस्तान भेजने के पक्ष में नहीं रही हैं. चैंपियंस ट्रॉफी फरवरी-मार्च 2025 में होनी है. इसलिए बीसीसीआई की तरफ से इस टूर्नामेंट को लेकर कोई भी अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है. संभवत: बीसीसीआई कुछ महीने बाद ही चैंपियंस ट्रॉफी पर अपना रुख स्पष्ट करे. बीसीसीआई के रुख पर आईसीसी की नजरें भी टिकी हैं. 

Advertisment

एशिया कप हाईब्रिड मॉडल में हुआ था

एशिया कप 2023 का आयोजक भी आधिकारिक रुप से पाकिस्तान था. बीसीसीआई ने सुरक्षा कारणों के चलते भारतीय टीम को पाकिस्तान भेजने से इनकार कर दिया था. इस पर काफी विवाद हुआ था लेकिन अंत में बीसीसीआई की शर्त मानी गई थी और टूर्नामेंट हाईब्रिड मॉडल में कराया गया था. सिर्फ 4 मैच पाकिस्तान में हुआ थे इसके अलावा भारत के सभी मैच सहित तमाम बड़े मैच (कुल 9 मैच) श्रीलंका में खेले गए थे. लेकिन वो एशिया कप था चैंपियंस ट्रॉफी आईसीसी का टूर्नामेंट है. देखना होगा इसको लेकर बीसीसीआई का रुख अंतिम रुप से क्या रहता है.   

यह भी पढ़ें- ENG vs SA: हैरी ब्रुक की तूफानी पारी रही बेकार, रोमांचक मैच में साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड को 7 रन से हराया

Advertisment

Source : Sports Desk

Cricket News Hindi Indian Cricket team bcci ICC बीसीसीआई Sports News Hindi ICC Champions Trophy 2025 आईसीसी PCB आईपीएल 2025
Advertisment
Advertisment