Advertisment

World Cup 2019: वेस्टइंडीज के सामने पाकिस्तान ने टेके घुटने, बनाया यह शर्मनाक रिकॉर्ड

अपने तेज गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर वेस्टइंडीज (West indies) ने शुक्रवार को ट्रेंट ब्रिज मैदान पर जारी आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup)-2019 के अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान (Pakistan) को 105 रनों पर ढेर कर दिया.

Advertisment
author-image
vineet kumar1
एडिट
New Update
World Cup 2019: वेस्टइंडीज के सामने पाकिस्तान ने टेके घुटने, बनाया यह शर्मनाक रिकॉर्ड

वेस्टइंडीज के सामने पाकिस्तान ने टेके घुटने, बनाया यह शर्मनाक रिकॉर्ड

Advertisment

आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup) 2019 के दूसरे मैच में कैरिबियाई गेंदबाजों का दमदार प्रदर्शन देखने को मिला. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान (Pakistan) की टीम ने वेस्टइंडीज (West indies) के गेंदबाजों के सामने घुटने टेक दिए और विश्व कप (World Cup) में अपने दूसरे न्यूनतम स्कोर पर ऑल आउट हो गई. अपने तेज गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर वेस्टइंडीज (West indies) ने शुक्रवार को ट्रेंट ब्रिज मैदान पर जारी आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup)-2019 के अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान (Pakistan) को 105 रनों पर ढेर कर दिया.

Advertisment

विश्व कप (World Cup) में पाकिस्तान (Pakistan) की ओर से बनाया गया यह दूसरा न्यूनतम स्कोर है. पाकिस्तान (Pakistan) टीम महज 21.4 ओवर ही खेल पाई और 105 रन के कुल स्कोर पर ऑल आउट हो गई.

इससे पहले 1992 विश्व कप (World Cup) के चौथे मैच में भी पाकिस्तान (Pakistan) की टीम कुछ इसी अंदाज में इंग्लैंड के गेंदबाजों के सामने नतमस्तक नजर आई थी.

और पढ़ें: World Cup 2019: गांव की गलियों से लेकर विश्व तक, जानें कैसे पहुंचा पाकिस्तान का यह गेंदबाज

Advertisment

एडिलेड के मैदान पर खेले गए इस मैच में पाकिस्तान (Pakistan) की टीम महज 74 रन पर सिमट गई थी. हालांकि बारिश की वजह से यह मैच पूरा नहीं हो पाया था और इसी मैच की बदौलत 1992 में पाकिस्तान (Pakistan) ने सेमीफाइनल में जगह बनाई और विश्व कप (World Cup) विजेता बना.

वहीं क्रिकेट के इतिहास में देखा जाए तो सबसे कम स्कोर बनाने का रिकॉर्ड कनाडा के नाम है, जो 2003 में श्रीलंका के खिलाफ महज 36 रन पर ऑल आउट हो गई थी.

आज के मैच में पाकिस्तान (Pakistan) के लिए सलामी बल्लेबाज फखर जमान और बाबर आजम ने सबसे ज्यादा 22 रन बनाए. वहीं इसके बाद आखिरी नंबर पर बल्लेबाजी करने आए वहाब रियाज ने 18 रन बनाकर अपनी टीम को 100 रन का आंकड़ा पार कराया.

Advertisment

और पढ़ें: World Cup 2019: साउथ अफ्रीका को पहले मैच में मिली हार, टूटा 27 साल पुराना रिकॉर्ड

वेस्टइंडीज (West indies) की ओर से ओसाने थॉमस ने 27 रन देकर 4 विकेट चटकाए जबकि कप्तान जेसन होल्डर ने 42 रन देकर 3 सफलता हासिल की. इसके अलावा आंद्रे रसेल ने 2 और शेल्डन कॉटरेल को एक सफलता हासिल हुई.

Source : News Nation Bureau

pakistan west indies Chris Gayle Jason holder ICC Cricket World Cup World cup 2019 windies Lowest Total Oshane Thomas
Advertisment
Advertisment