Advertisment

T20 World Cup 2024 के दौरान ICC को हुआ भारी नुकसान, USA में नहीं दिखा फैंस का उत्साह

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दौरान ICC को भारी नुकसान झेलनी पड़ी है. इस बार टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन वेस्टइंडीज और अमेरिका में किया था, जहां अमेरिका में फैंस के बीच क्रिकेट को लेकर ज्यादा उत्साह देखने को नहीं मिला.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
T20 World Cup 2024 Icc Lose Money

T20 World Cup 2024 के दौरान ICC को हुआ करोड़ों का नुकसान( Photo Credit : Social Media)

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन इस बार अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में किया गया था. टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत ने साउथ अफ्रीका को 7 रन से हराकर खिताब जीता था. बता दें कि क्रिकेट के इतिहास में पहली बार किसी आईसीसी टूर्नामेंट का आयोजन अमेरिका में किया गया था. ICC को इस बात की पूरी उम्मीद थी कि USA में वर्ल्ड कप का आयोजन काफी सफल होगा, लेकिन ICC के सालाना मीडिंग से पहले टी20 वर्ल्ड कप से जुड़ा एक बड़ा खुलासा हुआ है. दरअसल ICC को अमेरिका में खेले गए वर्ल्ड कप मैचों में करोड़ों का नुकसान हुआ है.

Advertisment

ICC को हुआ भारी नुकसान

इस बार ICC की वार्षिक मीटिंग कोलंबो में 19 जुलाई से 22 जुलाई तक होना है. बता दें कि इस मीटिंग के दौरान कई बड़े मुद्दों पर चर्चा की जाएगी. जिसमें पाकिस्तान में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी भी शामिल है. लेकिन ऐसा भी माना जा रहा है कि इस मीटिंग में अमेरिका में टी20 वर्ल्ड कप मैचों की मेजबानी में दो करोड़ अमेरिकी डॉलर से अधिक के नुकसान पर चर्चा होने की उम्मीद है. दो करोड़ अमेरिकी डॉलर भारत के लगभग 167 करोड़ रुपए से भी ज्यादा है. 

यह भी पढ़ें: Paris Olympics 2024 में तैनात होंगे भारत के K9 Dogs, फ्रांस ने मांगी सुरक्षा

वर्ल्ड कप के दौरान खाली नजर आए स्टेडियम

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के आधे मैच USA में खेले गए थे. जहां मैचों के दौरान स्टेडियम पूरी तरह से खाली नजर आए थे. हालांकि वेस्टइंडीज में खेले गए मुकाबलों के दौरान फैंस स्टेडियम में मौजूद थे. माना जा रहा है कि अमेरिका में वर्ल्ड कप का प्रचार सही से नहीं किया गया. वहीं टिकटों की कीमत भी काफी ज्यादा थे. जिसकी वजह से फैंस स्टेडियम में नहीं आए. इसके अलावा अमेरिका में ICC ने करोड़ों रुपए खर्च करके एक नए स्टेडियम का निर्माण भी किया था, लेकिन भारत के मैच के अलावा किसी अन्य मैच में स्टेडियम ज्यादातर खाली रहा.

यह भी पढ़ें: इजराइल-हमास वॉर से लेकर हिजाब पर बैन तक...इन 5 बड़े विवादों में घिरा Paris Olympics

Source : Sports Desk

T20 WORLD CUP 2024 t20 world cup 2024 USA ICC Team India T20 World Cup 2024 sports news in hindi Cricket News Hindi bcci
Advertisment