Advertisment

ICC Rankings : रोहित शर्मा जल्द बन सकते हैं दुनिया के नंबर-1 बल्लेबाज, शुभमन गिल और बाबर आजम से बस कूछ कदम हैं दूर

ICC ODI Rankings : आईसीसी की वनडे रैंकिंग में शुभमन गिल बाबर आजम के बहुत ज्यादा करीब हैं. गिल की एक अच्छी पारी उन्हें कभी भी नंबर-1 बना सकता है. जहां एक ओर रोहित शर्मा को फायदा हुआ है, वहीं विराट कोहली को थाेड़ा नुकसान हुआ है.

author-image
Roshni Singh
New Update
Rohit Sharma Odi Rankings

ICC ODI Rankings ( Photo Credit : ICC ODI Rankings )

ICC ODI Rankings : वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बीच आईसीसी की रैंकिंग भी दिलचस्प हो गई है. हर हफ्ते इसमें उलटफेर देखने को मिल रहे हैं. खास तौर पर बाबर आजम और शुभमन गिल के बीच चल रही नंबर एक की जंग और भी रोचक होती जा रही है. इस बार भी आईसीसी ने नई रैंकिंग में कुछ खिलाड़ियों को फायदा तो कुछ को नुकसान हुआ है. भारतीय क्रिकेट टीम की बात करें तो कप्तान रोहित शर्मा ने लंबी छलांग लगा दी है, वहीं विराट कोहली को थोड़ा नुकसान हुआ है. 

Advertisment

आईसीसी रैंकिंग में बाबर आजम नंबर-1 और गिल नंबर-2 पर मौजूद 

आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम अभी तक अपना कुर्सी बचाने में सफल रहे हैं. उनकी रेटिंग 818 की, लेकिन नंबर एक और दो के बीच का अंतर काफी कम हो गया है. गिल 816 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं. यानी दोनों के बीच केवल दो ही रेटिंग अंकों का अंतर रह गया है. यानी अगले सप्ताह गिल बाबर आजम को पीछे छोड़ सकते हैं.  

रोहित शर्मा नंबर-5 पर पहुंचे

Advertisment

वहीं भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला इस वर्ल्ड कप में जमकर चल रहा है.  टॉप 2 बल्लेबाजों की बीच की जंग भले ही रोमांचक हो गई हो, लेकिन इन सबके बीच साउथ अफ्रीका के क्विंटन डिकॉक ने नंबर तीन पर अपनी जगह और भी मजबूत कर ली है. उनकी रेटिंग अब 765 की हो गई है. जबकि ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर ने 761 की रेटिंग के साथ नंबर-4 पर कब्जा जमा रखे हैं. इस बीच भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने भी लंबी छलांग लगाई है, वे नंबर पांच पर पहुंच गए हैं. उनकी रेटिंग 743 हो गई है. इससे पहले वे 725 की रेटिंग के साथ 7वें नंबर पर थे. 

विराट कोहली को हुआ नुकसान

साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन 741 रेटिंग के साथ 7 से नंबर-6 पर पहुंच गए हैं. वहीं टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली नंबर-5 से 7 पर पहुंच गए हैं. उनकी रेटिंग 747 से घटकर 735 हो गई है. पिछले मैच में कोहली जीरो पर आउट हो गए थे, इसका नुकसान उन्हें हुआ है. आयरलैंड के हैरी टैक्टर 729 की रेटिंग के साथ नंबर-8, साउथ अफ्रीका के रासी वान डर डुसें 706 की रेटिंग के साथ नंबर-9 और इंग्लैंड के डेविड मलान नंबर-10 पर मौजूद हैं. 

Advertisment

david-warner Babar Azam ICC Rankings Shubman Gill icc odi rankings cricket hindi news Babar azam Rohit Sharma ICC ODI Rankings Rohit Sharma ICC Rankings Virat Kohli Rohit Sharma ICC Rankings Shubman Gill ICC Rankings
Advertisment
Advertisment