Advertisment

कोच बनने के बाद गौतम गंभीर का टीम इंडिया को संदेश, हार्दिक पांड्या को जरुर सुननी चाहिए

Gautam Gambhir: भारतीय क्रिकेट टीम के नव नियुक्च कोच गौतम गंभीर ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों के लिए बड़ा संदेश दिया है. गंभीर का ये संदेश जहां खिलाड़ियों के लिए एक चुनौती है वहीं राहुल द्रविड़ के दृष्टिकोण से भी थोड़ा अलग है.

author-image
Publive Team
New Update
Gautam Gambhir Hardik Pandya

गौतम गंभीर का टीम इंडिया को संदेश( Photo Credit : Social Media )

Gautam Gambhir : भारतीय क्रिकेट टीम के नव नियुक्च कोच गौतम गंभीर ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों के लिए बड़ा संदेश दिया है. गंभीर का ये संदेश जहां खिलाड़ियों के लिए एक चुनौती है वहीं राहुल द्रविड़ के दृष्टिकोण से भी थोड़ा अलग है. गौतम गंभीर ने कहा है कि अगर कोई खिलाड़ी फिट है और तीनो फॉर्मेट खेलना चाहता है तो उसे खेलना चाहिए. किसी को भी किसी खास फॉर्मेट में बंधकर रहने की जरुरत नहीं है. खिलाड़ियों को टीम की जरुरत के हिसाब से फैसले लेने चाहिए न की अपने अनुसार. इस बयान के बाद साफ है कि गंभीर फिट खिलाड़ियों को तीनों ही फॉर्मेट में प्राथमिकता देने वाले हैं. 

Advertisment

हार्दिक पांड्या के लिए अहम 

गौतम गंभीर द्वारा दिया गया संदेश भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के लिए काफी अहम है. पांड्या एक बेहतरीन ऑलराउंडर हैं और वनडे के साथ साथ टी 20 में अपनी क्षमता साबित कर चुके हैं. टी 20 विश्व कप 2024 में भारत को विश्व चैंपियन बनाने में हार्दिक की अहम भूमिका रही थी. क्षमता होने के बावजूद हार्दिक टेस्ट नहीं खेलते हैं. उनका टेस्ट टीम में न होना कही न कहीं भारतीय टीम की गेंदबाजी और मध्यक्रम को कमजोर करता है. अगर वे टेस्ट खेले तो टीम इस फॉर्मेट में काफी मजबूत हो सकती है. गंभीर हार्दिक को टेस्ट के लिए मना सकते हैं. हार्दिक 11 टेस्ट में 1 शतक और 4अर्धशतक लगाते हुए 532 रन बनाए हैं और 17 विकेट हासिल किए हैं. हार्दिक अगर अपने फिटनेस पर काम करते हैं और टेस्ट खेलते हैं तो वे भारत के लिए काफी उपयोगी हो सकते हैं. 

यह भी पढ़ें- IPL: पैट कमिंस की नजर में आने के लिए SRH के इस युवा खिलाड़ी ने किया था दमदार प्रदर्शन

राहुल द्रविड़ की थी अलग रणनीति 

भारतीय टीम के पूर्व कोच राहुल द्रविड़ की रणनीति गौतम गंभीर से अलग थी. आजकल क्रिकेट बहुत ज्यादा खेली जा रही है. ऐसे में क्रिकेटर्स के लिए खुद को फिट रखना एक बड़ा चैलेंज है. इसके लिए द्रविड़ ने रोटेशन वाला फॉर्मूला अपनाया था. द्रविड़ खिलाड़ियों को टीम के अनुसार ही मौका देते थे. राहुल द्रविड़ के कार्यकाल में रोहित, कोहली और बुमराह जैसे खिलाड़ी छोटी टीमों के खिलाफ न के बराबर खेले हैं. इसका मकसद इंजरी से खिलाड़ियों को बचाना था. इस समस्या गंभीर कैसे निपटते हैं ये देखना होगा.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें:

https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : Sports Desk

gautam gambhir Sports News Hindi गौतम गंभीर Cricket News Hindi hardik pandya Team India
Advertisment
Advertisment