Advertisment

अगर ऐसा हुआ तो पाकिस्तान बिना मैच खेले हो जाएगा वर्ल्ड कप से बाहर!

Pak in World Cup : बुधवार से मुल्तान में शुरू होने वाली तीन मैचों की एक दिवसीय श्रृंखला में वेस्टइंडीज के खिलाफ क्लीन स्वीप कर पाकिस्तान का लक्ष्य अगले साल होने वाले विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने की अपनी संभावनाओं को बढ़ाना है.

author-image
Shubham Upadhyay
एडिट
New Update
if pakistan loss again west indies then out from world cup 2023

if pakistan loss again west indies then out from world cup 2023( Photo Credit : Twitter)

Pak in World Cup : बुधवार से मुल्तान में शुरू होने वाली तीन मैचों की एक दिवसीय श्रृंखला में वेस्टइंडीज के खिलाफ क्लीन स्वीप कर पाकिस्तान का लक्ष्य अगले साल होने वाले विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने की अपनी संभावनाओं को बढ़ाना है. 3-0 की जीत से बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम 2023 विश्व कप के लिए क्वालीफिकेशन प्रोसेस में 13-टीम विश्व कप सुपर लीग में अपने मौजूदा 10वें स्थान से तीसरे स्थान पर पहुंच जाएगी. विकेटकीपर-बल्लेबाज निकोलस पूरन की अगुवाई में वेस्टइंडीज नीदरलैंड्स में 3-0 से जीत के बाद चौथे स्थान पर है, लेकिन उसके 24 क्वालीफाइंग एकदिवसीय मैचों में से सिर्फ छह बचे हैं.

Advertisment

मुल्तान की कठोर गर्मी में हार से वेस्टइंडीज को क्वालीफाइंग दौर में खेलने की जरूरत के खतरे में डाल दिया जाएगा, जबकि पाकिस्तान के पास श्रृंखला के बाद नौ एकदिवसीय मैच सीधे पास करने के लिए सुरक्षित हैं. वहीं अगर भारत और शीर्ष सात टीमें की बात करें तो ये टीमें अपने आप क्वालीफाई कर लेंगी, जबकि बाकि पांच टीमों को इस साल के अंत में आखिरी दो स्थान के लिए संघर्ष करना होगा.

दो महीने पहले ऑस्ट्रेलिया पर 2-1 से घरेलू श्रृंखला जीत के बाद पाकिस्तान का आत्मविश्वास आसमान छू रहा है, और कप्तान आजम अपनी तरफ से इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे हैं. आजम ने कहा, "एक टीम के रूप में, एक कप्तान के रूप में, आप क्लीन स्वीप के बारे में सोचते हुए श्रृंखला में जीत चाहते हैं, चाहे कोई भी विरोधी हो. इरादा वही है, लेकिन ऐसा नहीं है कि हम वेस्टइंडीज को कम करके आंक रहे हैं।"

पाकिस्तान ने 1991 में अपनी आखिरी हार के साथ वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी पिछली नौ एकदिवसीय श्रृंखला जीती है. वेस्टइंडीज के पास प्रमुख खिलाड़ी नहीं हैं जिन्हें आराम दिया जा रहा है, जिन्हें आराम दिया जा रहा है, शिमरोन हेटमेयर और एविन लुईस शामिल हैं.

Advertisment

ipl media rights 2023-27 IPL Media Rights 2023-27 details IPL Media Rights Auction IPL Media Rights
Advertisment
Advertisment