Advertisment

अगर कोहली ने आज खेली 81 रन की पारी तो बन जाएंगे 10 हजारी

भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में अगर आज कोहली ने 81 रन बनाया तो वह वनडे में सबसे तेजी से 10000 रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे. इसके अलावा इस मैच में कप्‍तान विराट कोहली सहित तीन खिलाड़ी अपने लिए खास बना सकते हैं. विराट के पास तो इस मैच में तीन-तीन रिकॉर्ड अपने नाम पर करने का मौका होगा.

author-image
Drigraj Madheshia
एडिट
New Update
अगर कोहली ने आज खेली 81 रन की पारी तो बन जाएंगे 10 हजारी

टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली

भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में अगर आज कोहली ने 81 रन बनाया तो वह वनडे में सबसे तेजी से 10000 रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे. इसके अलावा इस मैच में कप्‍तान विराट कोहली सहित तीन खिलाड़ी अपने लिए खास बना सकते हैं. विराट के पास तो इस मैच में तीन-तीन रिकॉर्ड अपने नाम पर करने का मौका होगा.  कोहली ने अब तक 212 वनडे की 204 पारियों में 9919 रन बनाए हैं. फिलहाल यह रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर (259 पारियां ) के नाम पर है.

Advertisment

यह भी पढ़ें ः IND vs WI: वाइजैग में कोहली दिखाएंगे अपना 'विराट' रूप, देखें रिकॉर्ड

भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच आज विशाखापट्टनम में खेला जाएगा. गुवाहाटी वनडे जीतकर विराट कोहली की टीम पहले ही सीरीज में 1-0 की बढ़त ले चुकी है. इस मैच में कोहली और रोहित शर्मा दोनों ने शानदार शतक जड़े थे.वेस्‍टइंडीज ने 323 रन का लक्ष्य दिया था. और टीम इंडिया बेहद आसानी से दो विकेट खोकर हासिल कर लिया था. वनडे क्रिकेट में विराट कोहली इस समय 10 हजार रन का आंकड़ा छूने से 81 रन दूर हैं. कप्‍तान कोहली इस समय जिस फॉर्म में चल रहे हैं.

यह भी पढ़ें ः INDvsWI: रोहित शर्मा ने तोड़ा मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड, इस मामले में निकले सबसे आगे 

Advertisment

पूरी उम्‍मीद है कि विराट आज 10 हजार रन के शिखर को छू लेंगे. ऐसा करते ही वह सबसे तेजी से 10 हजार रन बनाने वाले बल्‍लेबाज बन सकते हैं. कोहली ने अब तक 212 वनडे की 204 पारियों में 9919 रन बनाए हैं. फिलहाल यह रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर (259 पारियां ) के नाम पर है. वैसे 30 रन बनाते ही कोहली, भारत में 4,000 वनडे रन पूरे करने वाले बल्‍लेबाज बन जाएंगे. यही नहीं कोहली ने 2018 में अब तक 10 मैचों में 889 रन बनाए हैं. यदि वे 111 रन बनाने में सफल रहे तो साल में 1000 रन के आंकड़े को छू लेंगे.

Source : News Nation Bureau

new record Oneday Cricket Sachin tendulkar rohit shranma 10000 run Virat Kohli vishakhapattanam Team India
Advertisment
Advertisment