Advertisment

IND vs SL: टी 20 में स्कवॉड में नाम, क्या प्लेइंग XI में जगह बना पाएगा ये धाकड़ खिलाड़ी?

IND vs SL T20: भारत और श्रीलंका के बीच 27 जुलाई से टी 20 सीरीज की शुरुआत हो रही है. इस सीरीज में प्लेइंग XI में एक धाकड़ खिलाड़ी जगह बना पाएगा या नहीं ये बड़ा सवाल है.

author-image
Publive Team
New Update
Will Sanju Samson get chance in team india playing xi for T20

IND vs SL: क्या प्लेइंग XI में जगह बना पाएगा ये धाकड़ खिलाड़ी?( Photo Credit : Social Media )

IND vs SL T20: भारतीय क्रिकेट टीम 3 टी 20 मैचों की सीरीज के लिए श्रीलंका पहुंच चुकी है. 27 जुलाई से टी 20 सीरीज की शुरुआत हो रही है. गौतम गंभीर इस सीरीज से अपने कोचिंग कार्यकाल का आगाज कर रहे हैं वहीं कई युवा खिलाड़ियों को भी इस दौरे पर अपनी क्षमता दिखाने का मौका मिलेगा. सबसे बड़ा सवाल टी 20 सीरीज को लेकर जो चल रहा है वो ये कि क्या टीम में शामिल एक धाकड़ खिलाड़ी प्लेइंग XI में जगह बना पाएगा या नहीं.

Advertisment

क्या मिल पाएगी प्लेइंग XI में जगह? 

श्रीलंका के खिलाफ टी 20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को जगह मिली है. वहीं ऋषभ पंत भी टीम का हिस्सा है. पंत की टीम में मौजूदगी की वजह से सैमसन को प्लेइंग XI में जगह मिलने की उम्मीद बहुत कम है. टी 20 विश्व कप 2024 की टीम में भी पंत और सैमसन बतौर विकेटकीपर टीम इंडिया का हिस्सा थे लेकिन पंत ने जहां सभी मैच खेले वहीं सैमसन को एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला. इसलिए संभावना है कि श्रीलंका दौरे पर भी शायद ही टी 20 की प्लेइंग XI में उन्हें मौका मिले. सैसमन को वनडे टीम में जगह नहीं मिली है. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें:

https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

9 साल से संघर्ष कर रहा खिलाड़ी 

संजू सैमसन ने 2015 में जिंबाब्वे के खिलाफ टी 20 से अपने अंतराष्ट्रीय करियर का आगाज किया था. पिछले 9 साल में उन्हें न के बराबर मौके मिले हैं और वे हमेशा टीम से अंदर बाहर होते रहे हैं. उनके बाद भारतीय टीम के लिए डेब्यू करने वाले पंत, गिल, हार्दिक, बुमराह जैसे खिलाड़ी जहां काफी आगे बढ़ गए और भारत की कप्तानी भी कर चुके हैं वहीं सैमसन अभी भी किसी भी फॉर्मेट में अपनी जगह नहीं बना पाए हैं. 9 साल में वे सिर्फ 16 वनडे और 28 टी 20 खेल पाए हैं.  

यह भी पढ़ें- ओलंपिक इतिहास में इस देश के नाम है सबसे ज्यादा मेडल जीतने का रिकॉर्ड, 1000 से ज्यादा जीते GOLD

Source : Sports Desk

sanju-samson ind vs sl t20 cricket news in hindi sports news in hindi Rishabh Pant Team India sanju samson news ind-vs-sl
Advertisment