Advertisment

IND vs AUS: खराब फॉर्म ने छीन ली उप कप्तानी, मैच से हुए ड्रॉप, फिर केएल राहुल ने ऐसे दिलाई भारत को जीत

189 रनों की पीछा करने उतरी टीम इंडिया एक समय में 83 रनों के स्कोर तक अपने 5 विकेट गंवा दिए थे. इस मैच में ईशान किशन, विराट कोहली, सूर्याकुमार यादव, शुभमन गिल और हार्दिक पांड्या सब फ्लॉप साबित रहे. लेकिन फिर केएल राहुल और रवींद्र जडेजा ने भारत की पारी

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
KL RAHUL ODI

KL Rahul( Photo Credit : BCCI,Twitter)

KL Rahul India vs Australia 1st ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया. भारत ने इस मैच में 5 विकेट से जीत हासिल की. टीम इंडिया की यह जीत केएल राहुल (KL Rahul) ने दिलाई. केएल राहुल पिछले लंबे समय से अपने खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं. उनकी फॉर्म की चर्चाएं लगातार हो रही थी और उन्हें टीम इंडिया से बाहर करने की भी मांग हो रही थी. केएल राहुल की खराब फॉर्म के चलते उन्हें टेस्ट मैच में उप-कप्तानी से भी हटाया गया. उसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच में भी ड्रॉप किया गया. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में केएल राहुल ने पहले अपने विकेटकीपिंग और फिर बल्ले से साबित कर दिया कि आखिर वह टीम इंडिया के लिए क्यों जरुरी हैं.  



189 रनों की पीछा करने उतरी टीम इंडिया एक समय में 83 रनों के स्कोर तक अपने 5 विकेट गंवा दिए थे. इस मैच में ईशान किशन, विराट कोहली, सूर्याकुमार यादव, शुभमन गिल और हार्दिक पांड्या सब फ्लॉप साबित रहे. लेकिन फिर केएल राहुल और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने भारत की पारी को संभाला और आगे बढ़ाया. दोनों खिलाड़ियों के बीच छठे विकेट के लिए 123 बॉल पर 108 रनों की नाबाद साझेदारी हुई. केएल राहुल ने 91 बॉल पर 75 रनों की मैच विनिंग नाबाद पारी खेलकर जीत दिलाई. उनका साथ रवींद्र जडेजा ने दिया. जडेजा ने 69 बॉल पर 45 रनों की शानदार नाबाद पारी खेली. इसके अलावा केएल राहुल ने विकेटकीपिंग की और दो बेहतरीन कैच पकड़े. केएल राहुल की इस पारी की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है. कई भारतीय दिग्गजों ने राहुल की इस पारी की तारीफ की है. 

Advertisment
Advertisment
Advertisment

ऐसी रही ऑस्ट्रेलिया की पारी

Advertisment

मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया 188 रनों पर सिमट गई है. कंगारू टीम के लिए सबसे ज्यादा मिशेल मार्श ने रन बनाए. उन्होंने 65 गेंदों में 10 चौके और 5 छक्कों की मदद से 81 रनों की शानदार पारी खेली. वहीं टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया. मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज ने 3-3 विकेट चटकाए. जबकि रवींद्र जडेजा को 2 सफलता मिली. वहीं कुलदीप यादव के खाते में एक विकेट गया. 

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया पहला वनडे india vs australia 1st odi रवींद्र जडेज kl rahul against australia in odi भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज ind vs aus 1st odi india vs australia odi series 2023 ravindra jadeja ind vs aus 1st odi kl rahul ind vs aus 1st odi
Advertisment
Advertisment