Advertisment

IND vs AUS 2nd Test: 3 साल से बेहद खराब है Virat kohli का औसत, क्या दिल्ली टेस्ट में करेंगे सुधार?

नागपुर में खेले गए गए बॉर्डर गावस्कर सीरीज के पहले मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पारी और 132 रनों से हराया. उस मैच में टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन रहा. रोहित शर्मा ने शतक लगाया.

author-image
Roshni Singh
New Update
virat kohli test form

Virat Kohli( Photo Credit : Social Media)

India vs Australia Delhi Test: टीम इंडिया (Team India) के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) के कंधे पर काफी हद तक टीम की जिम्मेदारी रहती है. अगर कोहली फॉर्म में है तो सब ठीक है, लेकिन अगर वह फॉर्म में नहीं होते हैं तो टीम के लिए चिताएं बढ़ जाती है. कोहली का फॉर्म टीम इंडिया के लिए बेहद मायने रखती है, फिर चाहे वो कोई भी फॉर्मेट हो. कोहली पिछले कुछ सालों से अपने सबसे खराब फॉर्म से गुजर रहे थे, लेकिन उन्होंने पिछले साल खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में  अफगानिस्तान के खिलाफ शतक और श्रीलंका के खिलाफ वनडे में शतक लगाकर दोनों फॉर्मेट में तो अपनी वापसी की ,लेकिन उन्हें अभी भी टेस्ट फॉर्म की तलाश है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें: IND vs AUS 2nd Test: टीम इंडिया को बड़ा झटका, दिल्ली टेस्ट से बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी

नागपुर में खेले गए गए बॉर्डर गावस्कर सीरीज (Border Gavaskar Trophy) के पहले मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पारी और 132 रनों से हराया. उस मैच में टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन रहा. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने शतक लगाया. वहीं ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और अक्षर पटेल (Axar Patel) ने अर्धशतक जड़ा, लेकिन विराट कोहली का बल्ला एक बार फिर खामोश रहा. कोहली ने इस मुकाबले में 26 गेंदों में सिर्फ 12 रनों की पारी खेली. 

यह भी पढ़ें: WPL Auction 2023: कुछ ही घंटों में 20 प्लेयर्स हुई मालामाल, जानें कौन-कौन बनी करोड़पति

Advertisment

टेस्ट में कोहली का हुआ खराब औसत

टेस्ट फॉर्मेट में विराट कोहली कितने बुरे फॉर्म से गुजर रहे हैं, इसका अंदाजा एक आंकड़े से लगाया जा सकता है. हम आपको उन टॉप 5 खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं, जिन्होंने साल 2020 से अब तक में टेस्ट में सबसे कम औसत से रन बनाए हैं. इन आंकड़ों में हमने उन बल्लेबाजों को शामिल किया है, जिन्होंने टॉप-7 में बल्लेबाजी करते हुए कम से कम 25 पारियां खेली हैं. 

जेसन होल्डर- वेस्टइंडीज, 22.83 की औसत 

अजिंक्य रहाणे-भारत, 24.08 की औसत

जॉन कैंपबेल- वेस्टइंडीज, 24.58 की औसत 

विराट कोहली-भारत, 25.80 की औसत

रॉरी बर्न्स- इंग्लैंड,  27 की औसत

Advertisment

क्या दिल्ली टेस्ट में वापसी करेंगे विराट?

विराट कोहली का तीनों फॉर्मेट में 50 के ऊपर का औसत रहा था. लेकिन अब पहली बार उनका ओवरऑल टेस्ट औसत 48.68 पर आ गया है. इसका कारण 2020 से उनका 25.80 की औसत से रन बनाना ही है. अब देखना होगा कि विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही मौजूदा बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दूसरे यानी दिल्ली टेस्ट मैच में अपने टेस्ट औसत को सुधार पाते हैं या नहीं.

Border Gavaskar Trophy 2023 ind vs aus 2nd test Virat Kohli test average Shreyas Iyer ruled out of delhi test Delhi Test Ind Vs Aus delhi test rohit sharma ind vs aus India vs Australia Test Series बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी ind-vs-aus Virat Kohli test runs
Advertisment
Advertisment