Advertisment

IND vs AUS: दो गेंद में ही इंडिया को जिताने वाले कार्तिक ने खोला बड़ा राज, जानें क्या है आगे की प्लानिंग

बारिश की वजह से आठ-आठ ओवरों के इस मुकाबले को टीम इंडिया 7.2 ओवर में जीतने में सफल हुई. टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा रन कप्तान रोहित शर्मा ने बनाया.

author-image
Satyam Dubey
New Update
Dinesh Karthik

Dinesh Karthik ( Photo Credit : File Photo)

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरी मुकाबला शुक्रवार को नागपुर में खेला गया. टीम इंडिया इस मुकाबले को 6 विकेट से जीतकर सीरीज में बनी हुई है. सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला रविवार को हैदराबाद में खेला जाएगा. आखिरी मुकाबले को भी टीम इंडिया जीतने के लिए पूरी तरह से तैयार है. बारिश की वजह से आठ-आठ ओवरों के इस मुकाबले को टीम इंडिया 7.2 ओवर में जीतने में सफल हुई. टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा रन कप्तान रोहित शर्मा ने बनाया. जबकि विनिंग शॉट बेहतरीन फिनिशर दिनेश कार्तिक ने लगाया. टीम इंडिया की जीत के बाद दिनेश कार्तिक ने बड़ा बयान दिया है. 

Advertisment

आपको बता दें कि आखिरी ओवर में टीम इंडिया को जीत के लिए 9 रनों की जरुरत थी. स्ट्राइक दिनेश कार्तिक के पास थी. दिनेश कार्तिक ने 2 गेंदों में एक छक्का और एक चौका की मदद से बनकर टीम इंडिया को न सिर्फ जीत दिलाई, बल्कि सीरीज की उम्मीद को भी जिंदा रखा है. दिनेश कार्तिक लगातार बाउंड्री जड़ने की भी काबिलियत रखते हैं. ऐसे में उन्होंने इसके पीछे का बड़ा राज खोला है. आइए जानते हैं कि दिनेश कार्तिक ने मैच जिताने के बाद क्या कहा. 

दिनेश कार्तिक ने कहा कि काफी समय से मैं इसकी तैयारी कर रहा हूं. पहले मैंने आरसीबी के लिए ऐसा किया और अब यहां ऐसा करने में मुझे खुशी है. यह काफी लंबे समय से मेरे लिए रोज का काम हो गया है. मैं अभ्यास के दौरान कई तरह के हालातों की कल्पना कर प्रैक्टिस करता हूं. राहुल भाई और विक्रम भाई भी यह देखते हैं कि मैं कैसे अभ्यास करना चाहता हूं. मैं किस तरह के शॉट्स का अभ्यास करना चाहता हूं. मैं इसे लेकर बहुत ही स्पष्ट हूं और बहुत ज्यादा अभ्यास नहीं करता, लेकिन जहां तक संभव हो चुनिंदा शॉट्स और हालातों के लिए ही अभ्यास करता हूं. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: हरभजन ने धोनी की कप्तानी पर कही बड़ी बात, जानिए विश्व विजेता बनने की पूरी कहानी

Advertisment

आपको बता दें कि दिनेश कार्तिक टीम इंडिया से काफी लंबे वक्त से बाहर चल रहे थे. लेकिन आईपीएल 2022 के लिए मेगा ऑक्शन में आरसीबी ने दिनेश कार्तिक को खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया. आरसीबी की टीम से खेलते हुए दिनेश कार्तिक ने बेहतरीन बल्लेबाजी की थी. आईपीएल 2022 में कई मुकाबले दिनेश कार्तिक ने अकेले दम पर आरसीबी को जिताया था. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: टी20 वर्ल्ड कप के बाद बज जाएगा आईपीएल का बिगुल, आया बड़ा अपडेट

इसके बाद बीसीसीआई ने दिनेश कार्तिक चयन टीम इंडिया के लिए कर दिया. जब दिनेश कार्तिक का चयन टीम इंडिया के लिए तभी से कयास लगाए जाने लगे थे, कि दिनेश कार्तिक टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय स्क्वाड का हिस्सा होंगे. जब बीसीसीआई ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय स्क्वाड का ऐलान किया तो दिनेश कार्तिक का भी नाम शामिल था. उम्मीद है कि टी20 वर्ल्ड कप में दिनेश कार्तिक प्लेइंग इलेवन का भी हिस्सा होंगे. अब देखना है कि दिनेश कार्तिक टी20 वर्ल्ड कप में कैसी बल्लेबाजी करते हैं. 

Advertisment

dinesh karthik big statment ind vs aus t20 india vs australia 3rd t20i ind-vs-aus dinesh-karthik indian finisher karthik
Advertisment
Advertisment